राजस्व अधिकारी सड़क दुर्घटना प्रकरणों का प्रस्ताव तीन दिन में भेजें: कलेक्टर - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

8/20/2018

राजस्व अधिकारी सड़क दुर्घटना प्रकरणों का प्रस्ताव तीन दिन में भेजें: कलेक्टर

शिवपुरी। कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने समय-सीमा के पत्रों की समीक्षा करते हुए सभी अनुविभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए है कि सडक़ दुर्घटना के प्रकरणों में तीन दिवस के अंदर प्रस्ताव जिलाधीश कार्यालय को भेजना सुनिश्चित करें। जिससे पीडि़त व्यक्ति एवं मृतक के परिजनों को तत्कालिक सहायता राशि प्रदाय की जा सके। कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने उक्त आशय के निर्देश आज जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में समय-सीमा के पत्रों की समीक्षा बैठक में संबंधित अधिकारियों को दिए। बैठक में अपर कलेक्टर अशोक कुमार चौहान, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राजेश जैन सहित जिला अधिकारी एवं संबंधित अधिकारीगण उपस्थित थे।

कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने समय-सीमा के पत्रों की समीक्षा करते हुए कहा कि सभी कार्यालय प्रमुख यह सुनिश्चित करें कि उनके अधीनस्थ अधिकारियों एवं कर्मचारियों को शासन द्वारा प्रदाय 7वें वेतनमान का लाभ प्राप्त हो। सभी कार्यालय प्रमुख इस आशय का पत्र भी जिला पेंशन अधिकारियों को तीन दिवस के अंदर प्रस्तुत करें कि उनके अधीनस्थ अधिकारी एवं कर्मचारी का 7वें वेतनमान का प्रकरण लंबित नहीं है। 

कलेक्टर ने विभागवार लंबित आवेदन पत्रों की समीक्षा करते हुए सभी कार्यालय प्रमुखों को निर्देश दिए कि समस्याओं से संबंधित जो भी आवेदन पत्र प्राप्त हो, उन्हें गंभीरता से लेकर सकारात्मक रूख अपनाते हुए निराकरण की कार्यवाही करें। श्रीमती गुप्ता ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि फोटोयुक्त मतदाता निर्वाचक नामावली में नाम जोडऩे एवं काटने का कार्य जारी है। 

अत: सभी अधिकारी एवं कर्मचारी के नाम मतदाता सूची में दर्ज हो और इस बात का भी विशेष ध्यान रखा जाए कि क्षेत्र के गणमान्य नागरिक, जनप्रतिनिधि के नाम मतदाता सूची में दर्ज होने से न छूटे। उन्होंने हितग्राही मूलक योजनाओं की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि योजनाओं में गति लाते हुए त्रैमासिक लक्ष्यों के अनुरूप लक्ष्य प्राप्ति की कार्यवाही करें। उन्होंने किसानों को प्रदाय किए जाने वाले किसान केड्रिट कार्ड (केसीसी) की प्रगति भी लाने के उपसंचालक कृषि एवं सहकारिता विभाग को भी निर्देश दिए। 

श्रीमती गुप्ता ने सशस्त्र सेना झण्डा दिवस पर विभागीय अधिकारियों द्वारा दिए जाने वाले सहयोग की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि उनके द्वारा जो राशि सशस्त्र सेना झण्डा दिवस हेतु दी जाना है, उसे त्वरित जमा कराए। जिससे संग्रहित हुई राशि जिला सैनिक कल्याण अधिकारी को भेजी जा सके। 

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot