क्योस्क संचालक ने बैलेंस देखेने के बहाने खाताधारक के पैसे उडाए

शिवपुरी। बैराड़ में यूको बैंक का क्योस्क सेंटर संचालित करने वाले युवक ने एक ग्रामीण के खाते से उस समय रूपए निकाल लिए जब वह अपना बैलेंस जानने क्योस्क सेंटर पहुंचा था। आरोप है कि इसी दौरान क्योस्क संचालक ने उसका अंगूठा स्केन किया और खाते से दो हजार रूपए निकाल लिए जिसकी शिकायत पीडि़त ग्रामीण ने बैराड़ थाने सहित सीएम हेल्पलाइन पर की, लेकिन क्योस्क संचालक पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। 

पीडि़त विजय पुत्र बाईसराम धाकड़ निवासी बैराड़ ने जानकारी देते हुए बताया कि 16 जुलाई को वह कस्बे में क्योस्क सेंटर संचालित करने वाले नितिन गुप्ता के पास पहुंचा जहां उसने खाते में गैस सिलेण्डर की सब्सिडी की जानकारी ली। इसी दौरान नितिन ने उसका मशीन पर अंगूठा स्केन किया और उसे बैलेंस बता दिया। 

इसी दौरान उसके खाते से दो हजार रूपए निकल गए जिसकी उसेे जानकारी तक नहीं लगी। 2 अगस्त को जब वह खाते से रूपए निकालने पहुंचा तो उसके खाते में दो हजार रूपए कम थे जिस पर उसने जानकारी लगाई तो उसे ज्ञात हुआ कि उक्त राशि 16 जुलाई को निकल चुकी है जिस पर वह क्योस्क सेंटर पर पहुंचा जहां संचालक ने उसे भला बुरा कहकर भगा दिया। 

अपने साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत लेकर वह थाने पहुंचा जहां पुलिस ने भी उसकी असुनवाई कर दी और उसके बाद उसने सीएम हेल्पलाइन पर भी शिकायत की, लेकिन अब 20 दिन से अधिक का समय गुजर गया है और उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। वहीं एक महिला रामवती पत्नी लक्खू रावत ने भी क्योस्क संचालक पर उसके खाते से विधवा पेंशन की राशि निकालने का आरोप लगाया है।