Ad Code

एरियर में कमीशन का फेर: वेतन न मिलने से फीका होगा शिक्षकों का त्यौहार

शिवपुरी। रक्षा बंधन का त्यौहार व ईद के एक दिन पहले तक अध्यापकों व शिक्षकों को कुछ संकुलों में वेतन न मिलने से पूरे जिले के अध्यापकों व शिक्षकों में संकुल प्राचार्यों के खिलाफ आक्रोश व्याप्त हो गया है। माह की 21 तारीख तक वेतन न दिला पाने वाले संकुल प्राचार्य व बीईओ के खिलाफ कार्यवाही की मांग अध्यापक संघों व शिक्षकों ने की है। अध्यापकों की सेवा पुस्तिका के अपडेशन को लेकर भी अध्यापकों को परेशान किया जा रहा है। अध्यापकों के छटवे वेतनमान के एरियर के भुगतान में लेट लतीफी के पीछे कमीशन खोरी को लेकर भुगतान प्रक्रिया पर प्रश्न चिन्ह लग गया है। 

प्रत्येक माह की 05 तारीख तक वेतन उपलब्ध कराये जाने एवं संकुलों पर समस्त अध्यापकों की सेवा पुस्तिका अपडेट करने की मांग को लेकर आजाद अध्यापक संघ के जिलाध्यक्ष सुनील वर्मा एवं राज्य कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष राजकुमार सरैया सहित दो दर्जन से अधिक अध्यापकों व शिक्षकों ने गत दिवस जिला शिक्षाधिकारी आर ए प्रजापति से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। 

जिस पर त्वरित कार्यवाही करते हुये जिला शिक्षाधिकारी ने मौके पर ही कई बावूओं की क्लास ले डाली तथा अगले दिवस में वेतन भुगतान करने के निर्देश दिये। साथ ही छटवें वेतनमान का एरियर शीघ्र भुगतान कराने की बात भी कही। 

समस्याओं के निराकरण के लिये संकुल केन्द्र क्रमांक 02 पर बैठेंगे अध्यापक के साथ डीईओ

अध्यापक एवं शिक्षकों की समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिये संवेदनशील जिला शिक्षाधिकारी आर ए प्रजापति ने शिवपुरी के संकुल केन्द्र क्रमांक 02 पर अध्यापकों के साथ स्वंय बैठने की बात कही और अपने सामने ही समस्याओं के निराकरण कराने का आश्वासन दिया। जिस पर अध्यापकों ने जिला शिक्षाधिकारी का आभार प्रकट किया है। अध्यापकों ने वेतन सहित अन्य मांगों को लेकर पिछले दो दिवसों में दो बार जिला शिक्षाधिकारी से मुलाकात की है। 

वेतन, एरियर व सेवा पुस्तिका के अपडेशन को लेकर ज्ञापन सौंपने वालों में प्रमुख रूप से यादवेन्द्र चौधरी, जीडी तरेटिया, मीना चौकसे, राजकुमारी चौधरी, समद अली, रामेश्वर धाकड़, सन्तोश यादव, नरेन्द्र श्रीवास्तव, नासीर खांन, जगदीष बाथम, फतेह सिंह गुर्जर, ब्रजेश सक्सैना, मनोज उपाध्याय, दुर्गा प्रसाद बेगाना, श्रीराम अहिरवार, दिलषाद बेग, उमेष धाकड़, राजकुमार शिवहरे, ब्रखभान धाकड़, भूपेन्द्र माहौर आदि कई अध्यापक शामिल थे।