यशोधरा राजे के शिवपुरी प्रवास के लिए श्रावण मेला रद्द

शिवपुरी। शिवपुरी के खंडेलवाल समाज से एक बडी खबर आ रही है कि शिवपुरी विधायक और मप्र की ताकतवर मंत्री यशोधरा राजे के बने अचानक दौरे के कारण खंडेलवाल समाज के कार्यक्रम की दशा-ओर दिशा ही बदल गई। कहने का मतलब सीधा-सीधा के की राजे के शिवपुरी प्रवास पर आने के कारण समाज का हर वर्ष की भांति लगने वाला श्रावण मेला स्थागित हो गया है। इससे समाज में भारी रोष और आक्रोश है। बताया गया है कि कल गांधी पार्क के मानस भवन में स्वरोजगार मेलेे में शिरकत करेंगी और जनमानस को सरकारी योजननाओ का लाभ देंगी। 

जानकारी देते हुए खण्डेलवाल समाज की अध्यक्ष श्रीमती मंजू खण्डेलवाल ने बताया कि बीती 17 जुलाई 2018 को रसीद क्रं.201 पर राशि 2596 रूपये लेकर 4 अगस्त के दिन पूर्व से निर्धारित खण्डेलवाल समाज द्वारा प्रतिवर्ष श्रावण मेला का आयोजन किया जाता है और इसे लेकर मानस भवन गांधी पार्क में यह आयोजन करने का खण्डेलवाल समाज ने निर्णय लिया था। 

नगर पालिका द्वारा विधिवत इसकी पावती रसीद भी स्थानीय युवा कांग्रेस नेता मंयक उर्फ मोंटी सेन के नाम से कटाई गई, बाबजूद इसके अचानक मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया का दौरा कार्यक्रम भी इसी दिन 4 अगस्त को आ गया और आनन फानन में नगर पालिका ने इस मानस भवन के धार्मिक कार्यक्रम को स्थगित करते हुए मंत्री का कार्यक्रम में यहां फिक्स कर दिया गया। जिससे खण्डेवाल समाज सहित अन्य धर्मावलंबी जो दूर-दूर से आ गए थे वह इस कार्यक्रम में शामिल होकर पुण्य लाभ लेने आए थे लेकिन मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के आतिथ्य में इस धार्मिक आयोजन को स्थगित करने का नोटिस देर सायं को नगर पालिका द्वारा जारी कर दिया जिससे लोगों में नाराजगी व्यक्त है। 

आयोजक संस्था खण्डेलवाल समाज द्वारा अपने इस आयोजन को लेकर अब आगामी रणनीति तय करने की रूपरेखा बनाई जा रही है और संभवत: इस पूरे घटनाक्रम के विरोध स्वरूप मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के समक्ष हंगामा भी होने की संभावना है। 

इस पूरे घटनाक्रम पर खण्डेलवाल समाज में रोष व्याप्त है कि ऐसे धार्मिक आयोजनों की जानकारी नगर पालिका प्रशासन को मंत्री महोदय को भी देना चाहिए थी और फिर पूरा प्रांगण खाली है वहां भी टैंट तंबू लगाकर नगर पालिका अपना आयोजन कर सकती थी एकाएक धार्मिक आयोजन में विघ्न डालना न्यायोचित नहीं है। 

इस तरह तमाम तरह की बातें लोगों द्वारा कही जा रही है और देर सायं 3 अगस्त को नगर पालिका द्वारा मानस भवन में मंत्री का दौरा कार्यक्रम तय करते हुए खण्डेलवाल समाज के कार्यक्रम स्थगन की सूचना का नोटिस आज शाम को जारी किया और यह भी सायं के समय दिया गया जिससे अन्यत्र जगह अचानक अब सभी व्यवस्थाऐं करना संभव नहीं है। जब समाज के लोगो ने प्रभारी सीएमओ से इस मामले में बातचीत की तो उन्होने कहा कि मंत्री का स्वरोजगार मेला है एसे समाज के मेंले की क्या बकत...
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics