इनरव्हील क्लब: सर्विस वीक में की निर्धन, दिव्यांग और निराश्रितों की सेवा, केरल आपदा को भेजी 10 हजार की राहत राशि

शिवपुरी। पीडि़त मानवता के क्षेत्र में इनरव्हील क्लब के प्रांतीय आह्वान पर दिए गए संदेश एम्पावर एण्ड इन्वॉल्व (सशक्तिकरण और विकास)को इनरव्हील क्लब शिवपुरी की अध्यक्षा श्रीमती दीप्ति त्रिवेदी ने अपनी सहयोगी सचिव श्रीमती सपना बड़ाया व अन्य इनरव्हील क्लब पदाधिकारियों एवं सदस्यों के साथ मिलकर सर्विस वीक के माध्यम से साकार करने का अनुकरणीय प्रयास किया है। 

इस सेवा सप्ताह में जहां गरीब, निर्धन, निराश्रितों को भोजन, मिष्ठान व आवश्यक उपकरण बांटे गए तो वहीं नि:शक्तजन छात्रावास में रहने वाले मूकबधिक बालकों को उनके बौद्धिक विकास को लेकर कई तरह की खेल गतिविधियां व भोजन कराकर उनके साथ उनका दु:ख-दर्द बांटा। इस सेवा के साथ ही देश के स्वाधीनता दिवस पर शा.उ.मा.वि.पुरानी शिवपुरी में स्कूली बच्चों के साथ ध्वजारोहण किया गया और इस अवसर पर 70 बच्चों को स्टेशनरी, फ ल बिस्किट का वितरण कर आजादी का पर्व मनाया गया। इनरव्हील क्लब के इस सेवा कार्य में सभी इनरव्हील क्लब महिला पदाधिकारी व सदस्याओं ने बढ़-चढक़र भाग लिया और इसे सफल बनाया। 

सेवा सप्ताह के तहत अगले चरण में इनरव्हील सर्विस वीक के तहत क्लब सदस्याओं के द्वारा सरदार पटेल नि:शक्त बाल छात्रवास के लगभग 60 बच्चों को भोजन कराया गया, ड्राइंग बॉक्स बाँटे गए, क्लब की सदस्याओं ने उनके साथ समय व्यतीत किया जिससे बच्चों की खुशी देखते ही बनती थी। 

इसके बाद अगले सेवा कार्य करते हुए इनरव्हील क्लब शिवपुरी द्वारा सर्विस बीक के तहत दीनदयाल रसोई में क्लब के द्वारा दिए गए संदेश के तहत प्रभुजियों की सेवा करते हुए लगभग 100 से भी अधिक लोगों को भोजन इनरव्हील क्लब संस्था करवाया गया। इसी क्रम में सेवा कार्य करते हुए अगले चरण में इनरव्हील क्लब शिवपुरी द्वारा पुन: एक बार फिर से सरदार पटेल नि:शक्त छात्रवास पहुंचकर बच्चों को उपयोगी खेल सामग्री वितरित की गई।

जिसमें क्रिकेट बैट, बॉल, फुटबॉल देकर बच्चों के शारारिक विकास एवं मनोरंजन के लिए प्रयास किया गया साथ ही उन सभी बच्चों का क्लब द्वारा भविष्य में क्रिकेट मैच भी रखवाने के लिए आश्वासित किया। सर्विस वीक के अगले चरण में इनरव्हील क्लब शिवपुरी द्वारा गोद लिए ग्राम ककरवाया में नि:शुल्क चिकित्सा शिविर लगाया। जिसमे शिवपुरी के डॉ.एम.डी.गुप्ता, डॉ.ओ.पी.शर्मा, डॉ.सुशील वर्मा, डॉ.अनीता वर्मा, श्रीमति एवं श्री डॉ.अमित गुप्ता द्वारा लगभग 200 मरीजों को लाभान्वित किया गया। 

जिसमें अमन गोयल व कैलाश अग्रवाल का भी विशेष सहयोग रहा। इस सेवा कार्य के साथ ही इनरव्हील क्लब ने अपने सेवा सप्ताह का समापन किया। अंत में सेवा कार्य करते हुए देश के राज्य केरल में भीषण बाढ़ जो आपदा के रूप मे आई है उससे प्रभावित होकर केरल राज्य के लिए आपदा राहत के रूप में इनरव्हील क्लब द्वारा 10000 रुपये की राशि सभी मेंबर्स द्वारा संयुक्त रूप से दी गई। 
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics