अब पटेल पार्क में नशा करते पकड़े गए तो देना होगा जुर्माना,कलेक्टर के आदेश पर लगाए बैनर

शिवपुरी। आज से पटेल पार्क नशा मुक्ति चित्र घोषित पटेल पार्क विकास समिति ने लगाए बैनर पोस्टर कहां तंबाकू सेवन धूम्रपान एवं मदिरा सेवन करते पाए गए तो आपको जेब ढीली करनी पड़ेगी। इसके चलते जुर्माना देना होगा। हांलाकि पहली दफा कोई ऐसा करते पाया गया तो पहले उसे समिति द्वारा समझाया जाएगा। अगर फिर भी कोई दुबारा गलती को दोहराएगा तो उसे जुर्माना देना होगा। 

शिवपुरी कलेक्टर शिल्पा गुप्ता द्वारा नशा मुक्ति अभियान के तहत हाल ही में की गई एक बैठक के निर्णय के पालन में आज पटेल पार्क विकास समिति ने एक निर्णय लेते हुए पटेल पार्क में बैनर पोस्टर लगाए हैं। जिसमें कहा गया है कि पाक परिसर में धूम्रपान तंबाकू सेवन एवं मदिरापान पूर्ण का निषेध है ऐसा करते पाए जाने पर 200 का जुर्माना किया जाएगा।

पटेल पार्क विकास समिति के अध्यक्ष अशोक अग्रवाल द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार आज से शुरू की गई इस मुहिम में पहले 1 सप्ताह तक लोगों को इन के दुष्परिणामों से अवगत कराने के साथ-साथ इस परिसर में ऐसा ना करने की हिदायत दी जाएगी उसके बाद भी यदि कोई नहीं मानता है तो फिर नगर पालिका के सहयोग से जुर्माने की कार्रवाई प्रारंभ की जाएगी। 

श्री अग्रवाल का कहना है कि इतना ही नहीं समिति ने यह व्यवस्था भी की है कि पटेल पार्क के आसपास कोई भी दुकानदार इससे संबंधित सामग्री काव्य नहीं कर सकेगा और चलेगी हाल ही में शिवपुरी कलेक्टर शिल्पा गुप्ता ने नशा नशा मुक्ति के चलते ली गई एक बैठक में यह निर्णय किया था कि साजिद स्थानों पर धूम्रपान पूरी तरह से होगा यदि कोई ऐसा करता पाया जाएगा उस पर रूपए 200 का जुर्माना किया जाएगा। कलेक्टर शिवपुरी के आदेश के पालन में पटेल पार्क विकास समिति ने यह निर्णय लिया है समिति की ओर से सभी से निवेदन भी किया गया है कि वह इस क्षेत्र को व्यसनमुक्त बनाने में अपना सहयोग प्रदान करें।