नि:शुल्क पानी वितरण कर दे रहे हिंदू मुस्लिम एकता का परिचय

शिवपुरी। शहर में पानी की समस्या को लेकर जो त्रासदी दिखाई दे रही है उससे राजनीतिक मानसिकता के लोगों को भले ही कोई फर्क न पड़ता हो लेकिन आज भी समाज में ऐसे जागरुक लोग हैं जो लोगों को अपनी जेब से पैसा खर्च कर लोगों को पानी मुहैया करा रहे हैं और इसके पीछे उनका उद्देश्य सिर्फ जनसेवा मात्र है। शहर के कमलागंज क्षेत्र में रहने वाले स्माइल खान, हलीम पठान, रवि राठौर और शाहिद कुर्रेशी नरवर वाले ने आपस में लगभग 1 माह पहले चर्चा करते हुए शहर की जन समस्या को लेकर बातचीत की और तत्काल निर्णय लेते हुए सभी ले रुपए मिलाकर एक ट्रैक्टर और 6000 लीटर का बनवाकर जनसेवा कार्य में लगा दिया। आज इस टैंकर से वह कमलागंज क्षेत्र के अधिकतर घरों में दो-दो ड्रम पानी बांट रहे हैं। 

जब इस बारे में उनसे बात की गई तो उनका कहना था कि इसके पीछे हमारा कोई भी राजनीतिक उद्देश्य नहीं है यदि हम लोग सक्षम हैं तो अपने लोगों को परेशानी में कैसे देख सकते हैं सिर्फ इतना सा उद्देश्य है कि हमारे द्वारा भले ही पूरे शहर को पानी न पिलाए जा सके लेकिन शहर के एक हिस्से में तो हम जलप्रदाय कर ही सकते हैं। 

विशेष बात यह है कि उन्होंने अपने टैंकर पर भी हिंदू मुस्लिम एकता नि:शुल्क जल व्यवस्था लिखवा रखा है जिससे लोगों में समरसता का भाव जाग्रत हो।