तीन बच्चों के साथ जहर खाकर सुसाईड: पति ने बोला दूसरी शादी नहीं की, मिले प्रीति से दूसरी शादी के कागजात

शिवपुरी। बीते रोज जिले के बैराड़ थाना क्षेत्र में अपने तीन मासूम बच्चों के साथ एक महिला ने पति द्वारा दूसरी शादी करने से परेशान होकर अपने बच्चों के साथ जहर खा लिया। इस बारदात में दो बच्चों सहित महिला की जान चली गई। इस दौरान सबसे अहम बात सामने आई कि महिला ने उक्त घटना को अंजाम पति की बेवफाई के चलते दिया है। परंतु महिला के पति ने उक्त घटना को झूठी बताते हुए दूसरी शादी से इंकार कर दिया। 

लेकिन पति का यह झूठ ज्यादा दिन टिक न सका। इस बात का खुलासा गुरुवार को उस 100 रुपए के स्टांप से हो गया, जिसमें रामअवतार ने ईसागढ़ में प्रीति यादव नामक महिला से दूसरी शादी का जिक्र है। सुनीता ने जहर खाने के बाद अपने मायके के लोगों को यह बयान दिया था कि पति ने दूसरी शादी कर ली है, अब जीने का कोई मतलब नहीं। जिला अस्पताल चौकी पुलिस द्वारा शून्य पर दर्ज मर्ग कायमी के बाद डायरी बैराड़ थाने भेजी गई है। बैराड़ पुलिस ने मामले में विवेचना शुरू कर दी है। 

विदित हो कि बैराड़ कस्बे में सुनीता शिवहरे (30) पत्नी रामअवतार शिवहरे ने अपने बच्चों मनीष (11), लाली (8) और भोला (6) को सल्फास की गोली खिलाकर स्वयं ने भी खाली। जिससे इलाज के लिए शिवपुरी लाते समय पहले सुनीता ने दम तोड़ा और फिर लाली की अस्पताल में मौत हो गई। जबकि ग्वालियर ले जाते समय भोला ने दम तोड़ दिया। मुंह में रखकर गोली उगल देने से मनीष की जान बच गई है। 

सुनीता से मारपीट कर बच्चों को बनाता था मुर्गा 
मृतिका सुनीता के चाचा महेश शिवहरे का आरोप है कि रामअवतार ईसागढ़ से बैराड़ आकर सुनीता की मारपीट करता था और तीनों बच्चों को मुर्गा बनाता था। ईसागढ़ में दूसरी महिला के साथ शादी करने के बाद वह सुनीता से तलाक लेना चाहता था। अपनी दूसरी शादी से संबंधित कागज बैराड़ भिजवाकर वह तलाक के लिए दबाव बनाने लगा था। महेश के मुताबिक सुनीता के पिता की मानसिक हालत ठीक नहीं रहती। वह घर पर किसी को परेशान नहीं करना चाहती थी। इसलिए उसने बिना किसी को बताए आत्मघाती कदम उठा लिया। 

पहले से दो बच्चों की मां है प्रीति 
सौ रुपए के स्टांप में महिला प्रीति यादव और रामअवतार का फोटो है। दोनों ने 25 अप्रैल 2018 को स्टांप पेपर पर विधिवत आपसी रजामंदी से पति-पत्नी के रूप में साथ रहने का उल्लेख किया है। जबकि प्रीति यादव पहले से दो बच्चों की मां है जिसमें एक बेटा व एक बेटी है। पहले पति के जिंदा रहते प्रीति ने रामअवतार के साथ पत्नी के रूप में रहने लगी। दस्तावेजों में प्रीति यादव (34 साल) पुत्र पहलवान सिंह यादव निवासी ग्राम अथाईखेड़ा थाना बहादुरपुर तहसील मुंगावली जिला अशोकनगर हाल निवास बांसखेड़ी थाना कचनार का जिक्र है। जबकि दूसरे पति वीरेन्द्र सिंह यादव का जिक्र है जिससे उसकी 15 साल पूर्व शादी हुई थी। 

शराबी, जुआरी बताकर छोड़ा पहला पति 
प्रीति यादव के नाम से दूसरा स्टांप भी है जिसमें उसने अपने पहले पति वीरेन्द्र सिंह यादव निवासी अथाईखेड़ा को शराबी, जुआरी बताया है। वीरेन्द्र द्वारा मारपीट करने और कोई काम नहीं करने का जिक्र किया है। वीरेन्द्र द्वारा घर से भगा देने पर प्रीति ने अपने 10 साल के बेटे व 8 साल की बेटी के साथ रामअवतार शिवहरे के साथ रहने रजामंदी स्टांप के माध्यम से दी है। 

शादी से संबंधित स्टांप पेपर घर से जब्त 
महिला सुनीता द्वारा अपने बच्चों के साथ जहर खाकर जान देने के मामले में जांच कर रहे हैं। घर से रामअवतार द्वारा दूसरी शादी करने से संबंधित दस्तावेज मिले हैं। स्टांप पर लिखापड़ी के आधार पर दूसरी शादी हुई है। दस्तावेज जब्त कर लिए हैं। मामले में जांच के बाद आगे कार्रवाई करेंगे। - ओपी आर्य, थाना प्रभारी बैराड़