नाबालिग ने कर ली थी BANK में ढाई लाख की चोरी, गड्डी गिरी तो पकड़ा गया

पिछोर। खबर जिले के पिछोर थाना क्षेत्र की भारतीय स्टेट बैंक शाखा से आ रही है। जहां बैंक में कैश काउंटर से ढाई लाख रूपए पार कर भाग रहे एक नाबालिग किशोर को सुरक्षा कर्मीयों ने उस समय पकड़ लिया जब भागते में उसके हाथ से एक गड्डी गिर गई। जिसपर बैंक अधिकारियों ने पुलिस को बुलाकर बच्चे के सुपुर्द कर दिया है। हांलाकि आरोपी के नाबालिग होने के चलते पुलिस ने उक्त मामले को कोई कार्यवाही नहीं की। 

जानकारी के अनुसार एसबीआई शाखा पिछोर में सामान्य दिनों की तरह लेनदेन चल रहा था। सुबह 11:30 बजे एक दस साल का बच्चा बैंक सुरक्षा गार्ड व स्टाफ की आंखों से ओझल होकर कैश काउंटर के पास पहुंच गया। बच्चे ने अपने शर्ट के अंदर करीब ढाई लाख रुपए रख लिए। नजर बचाकर बच्चा बैंक से बाहर जाने लगा। 

इसी दौरान शर्ट से 500 रुपए की एक गड्डी गिर गई। गेट पर तैनात गार्ड ने बच्चे को पकड़ लिया और बैंक अधिकारियों को बताया। बच्चे से ढाई लाख रुपए बरामद किए गए। इसके बाद बैंक अधिकारियों ने पिछोर थाना पुलिस को सूचित किया। 

थाना प्रभारी धर्मेंद्र यादव का कहना है कि बच्चे की उम्र 12 साल से कम है। इसलिए बच्चे के खिलाफ कोई अपराध दर्ज नहीं कर सकते। बच्चा पचोद ब्यावरा जिला राजगढ़ का रहने वाला है। पिछोर में अपने रिश्तेदारी में आया था। पूछताछ के बाद बच्चे को रिश्तेदारों को सुपुर्द कर दिया है।