फर्जी कर दिया जमीन का विक्रय, चार पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज

शिवपुरी। कोतवाली थाने में मंगलवार को धोखाधड़ी का एक मामला दर्ज हुआ। बताया जाता है कि ग्वालियर के रहने वाले एक युवक को शिवपुरी के रहने वाले चार युवकों ने फर्जी जमीन का विक्रय कर दिया। इतना ही नही उक्त युवक से जमीन के बदले रुपए भी ऐंठ लिए। मामले का खुलासा तब हुआ जब व्यापारी जमीन के बारे में पता चला जो कि मौके पर थी ही नहीं। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। 

सोबरन पुत्र होतम रावत निवासी निरावली पुरानी छावनी ग्वालियर ने पुलिस को शिकायत में बताया कि उसने 23 मार्च को गोविंद पुत्र घ्ामंडी कुशवाह निवासी रिलायंस ऑफिस के पीछे शिवपुरी, कमला पत्नी गोविंद कुशवाह, गनेशा पुत्र पूरन कुशवाह निवासी बाबू क्वाटर शिवपुरी, बलवीर पुत्र कैलाश रावत निवासी लालगढ़ थाना सिरसौद से जमीन का क्रय किया था। इसके लिए उन्होंने न्यायालय परिसर के बाहर जमीन के कागजात भी तैयार करवास और जमीन क्रय कर उन्होंने उक्त लोगों को 5 लाख लाखए दिए। जब वह बीते रोज जमीन पर गए तो पता चला कि वहां जमीन जो उसे विक्रय की गई थी है ही नहीं है। 

जिस पर वह खरीददारों से मिला और जमीन या रुपए वापस देने की बात कही, लेकिन उन्होंने रुपए वापस नहीं दिए। इसके बाद सोबरन कोतवाली गया और मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई। जहां पुलिस ने मामले में चार लोगों के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया है।