शहर वासियों के लिए अच्छी खबर: शहर में चलेगी सिटी मेट्रो

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के नागरिकों को बेहतर परिवहन की सुविधा प्राप्त हो, इसके लिए नगरीय प्रशासन विभाग द्वारा संचालित अमृत योजना के तहत तीन कलेस्टरों में बसों के माध्यम से परिवहन की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। उक्त आशय की जानकारी कलेक्टर तरूण राठी की अध्यक्षता में आज आयोजित बैठक में दी गई।

जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में नगर पालिका शिवपुरी के अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राजेश जैन, अनुविभागीय दण्डाधिकारी शिवपुरी  एल.के.पाण्डे, जिला परिवहन अधिकारी विक्रम सिंह कंग, नगरीय प्रशासन विभाग के भूपेन्द्र सिंह, नोडल अधिकारी आर.डी.शर्मा, प्रभारी मुख्य नगर पालिका अधिकारी एच.पी.भार्गव सहित नगर पालिका, यातायात, पुलिस, बस ऑपरेटर संघ के पदाधिकारी उपस्थित थे। 

बैठक में बताया गया कि अमृत योजना के तहत नगरीय प्रशासन विभाग द्वारा जिला मुख्यालय से विभिन्न नगरों के साथ-साथ जिले के अंदर बसों के माध्यम से और जिला मुख्यालय पर सिटी बसों के माध्यम से नागरिकों को परिवहन की बेहतर सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए तीन कलेस्टरों में बसों का संचालन किया जाएगा। 

जिसमें प्रथम कलेस्टर में जिले के विभिन्न नगरों के लिए, द्वितीय कलेस्टर में विभिन्न जिला मुख्यालय एवं नगरों के लिए और तृतीय कलेस्टर में सिटी बस के रूप में रेल्वे स्टेशन से टूरिस्ट विलेज रूट पर जबकि रेल्वे स्टेशन से सीआरपीएफ एवं आईटीव्हीपी मुख्यालय तक सिटी बस का संचालन किया जाएगा।