6 दिन बाद शहर की टोटिंयो से निकलेगा सिंध का पानी, राजे ने ली भोपाल मेें बैठक

शिवपुरी। शिवपुरी के प्यासे कंठो के लिए एक अच्छी खबर प्रदेश की राजधानी भोपाल से आ रही है। सिंध के पानी को शिवपुरी में प्रवेश को लेकर आ रही परेशानी के कारण प्रदेश सरकार की मंत्री और शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे ने भोपाल में सिंध जलावर्धन योजना को लेकर एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई। बताया जा रहा है कि इस बैठक में  नगरीय प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव विवेक अग्रवाल, प्रमुख अभियंता प्रभाकांत कटारे, कलेक्टर तरूण राठी, सीएमओ जीपी भार्गव, दोशियान के जीएम महेश मिश्रा, संयुक्त संचालक मयंक वर्मा, कार्यपालन यंत्री ब्रजेश करैया आदि शामिल हुए। 

इस बैठक में यशोधरा राजे ने सिंध जलावर्धन योजना मेंं आ रही परेशानियों को देखते हुए उसके निदान के निर्देश दिए। वहीं दोशियान को निर्देशित किया गया कि वह 2 अप्रेल तक हर हालत में शिवपुरी शहर की पांच टंकियों से घर-घर तक सिंध नदी का पानी पहुंचाना सुनिश्चित करे। 

अन्यथा देय भुगतान स्थगित कर दिया जाएगा। बैठक में प्रमुख विषय शिवपुरी जलावर्धन योजना में जो इंटेकबेल तक विद्युत लाईन डाली जानी है। जिसके लिए वन-विभाग में पांच करोड़ रूपया जमा कराने है पर चर्चा हुई। इस संबंध में प्रमुख सचिव विवेक अग्रवाल द्वारा कल ही राशि वन-विभाग में जमा कराए जाने हेतु प्रमुख अभियंता प्रभाकांत कटारे को निर्देशित किया गया। 

साथ ही डब्लूटीपी के पास खूबत घाटी तक जो पाईप लाईन टूट रही है उसमें तत्काल पाईप लाईन बदलवाए जाने हेतु निर्देशित किया गया। साथ ही शिवपुरी नगर में जहां वितरण लाईन नहीं डाली गई है। 

वहां तत्काल लाईन डाले जाने हेतु निर्देशित किया गया। बैठक में यह भी तय किया गया है कि शिवपुरी नगर पालिका में एक योग्य सहायक अभियंता एवं 10 अन्य कनिष्ठ अभियंता पदस्थ किए जाए। ताकि सिंध का कार्य समय सीमा में पूर्ण हो सके।