बिजली विभाग की टीम पर ग्रामीणों का हमला, दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

कोलारस। अभी-अभी खबर आ रही है कि जिले के कोलारस थाना क्षेत्र ग्राम धर्मपुर बौलाज गांव में विजली चोरी रोकने गई बिजली विभाग की बिजिलेंस टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया। इतना ही नही ग्रामीणों ने इस दौरान बिजिलेंस टीम के गार्ड की बंदूक छीनने का भी आरोपीयों ने प्रयास किया। परंतु आरोपी इसमें सफल नहीं हो सके। इस बात की शिकायत बिजिलेंस की टीम ने कोलारस थाने में की। जहां पुलिस ने आरोपीयों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा का मामला दर्ज कर लिया है। 

जानकारी के अनुसार आज नितिन डौगरे उप महाप्रबंधक सर्तकता विद्युत मण्डल शिवपुरी अपनी टीम के साथ बिजली चोरी की शिकायत पर टीम लेकर छापा मार कार्यवाही करने गई थी। तभी टीम कोलारस क्षेत्र के ग्राम धर्मपुर बौलाज गांव में पहुंची। तभी गांव रामसिंह के खेत में अवैध रूप से ट्रांसफार्मर रखा हुआ मिला। इस बात को लेकर टीम ने उक्त ट्रांसफार्मर के चलते किसान पर चोरी का बिजली का केस बनाकर पंचानामा बना रहे थे। तभी आरोपी रामसिंह,कृपाल सिंह,करतार सिंह गुर्जर एक राय होकर लाठी और लुहांगी लेकर टूट पड़े और बिजली विभाग की टीम पर हमला बोल दिया। 

इस बारदात में आरोपीयों ने नितिन डौगरे सहित अकुशल श्रमिक रंजीत रावत को जमकर कूट दिया। इसके साथ ही आरोपीयों ने टीम के साथ गए गार्ड की बंदूक छीनने का प्रयास किया। इस बात की शिकायत पर पुलिस ने आरोपीयों के खिलाफ धारा 353,332,186,194,506 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

सूखे के मारे किसानों पर कार्यवाही, करें तो क्या करें बैचारे किसान
बीते तीन साल से शिवपुरी जिले में सूखे के हालात रहे है। लगातार 3 साल से बारिश न होने के चलते किसान एक-एक रूपए के लिए मोहताज है। कोलारस उपचुनाब के चलते सीएम शिवराज सिंह करोड़ो रूपए की घोषणाएं कर रहे है। परंतु किसानों के बिजली बिल माफ करने की घोषणा करने बाले सीएम की इस क्षेत्र में विद्युत विभाग के कर्मचारी किसानों को परेशान करने से बाज नहीं आ रहे है। अब किसान लगातार परेशान होने के बाबजूद किसान रूपए लाए तो कहा से लाए। अब अगर विद्युत विभाग अपने रवैये को नहीं बदलता तो इसका खामियाजा चुनाव में भुगताना पड़ेगा। 

इनका कहना है
हां आज हमारी टीम कोलारस क्षेत्र में कार्यवाही करने गई थी। इस दौरान पंचनामा बनाते समय आरोपीयों ने हमारी टीम पर हमला बोल दिया। जिससे हमारे एक कर्मचारी को लाठी से चोट लगी है। 
नितिन डौगरे, उप महाप्रबंधक सर्तकता विद्युत मण्डल शिवपुरी