सहकारिता राज्यमंत्री सारंग ने ग्रामीणों की दी सौगातें, सुनी समस्याएं

शिवपुरी। सहकारिता, भोपाल गैस त्रासदी राहत तथा पुनर्वास, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग राज्यमंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने जहां अद्योसंरचना के तहत विकास एवं निर्माण कार्य किए है, वहीं आम व्यक्ति को ध्यान में रखकर सभी वर्गों के कल्याण के लिए योजना बनाई है। 

सहकारिता राज्यमंत्री सारंग मंगलवार को कोलारस अनुविभाग के ग्राम बारई, समरीखुर्द, किशनपुरा, बसाई आदि ग्रामों में आयोजित जनसंवाद एवं हितग्राही सम्मेलनों के माध्यम से जहां ग्रामीणों की समस्या सुनी, वहीं गांव के विकास के लिए अनेको सौगातें दी। उन्होंने इस दौरान शासन की विभिन्न् योजनाओं के तहत हितग्राहियों को लाभांवित भी किया।

सारंग ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि ग्रामीणों की बीपीएल सूची में नाम जोडऩे पेंशन प्रकरणों, राजस्व प्रकरणों जैसी समस्याओं के निराकरण के लिए 5 जनवरी को माध्यमिक विद्यालय धूंआ में जनसमस्या निवारण शिविर आयोजित किया जाएगा। जिसमे संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित होकर ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण करेंगे। कार्यक्रमों में पूर्व विधायक नरेन्द्र बिरथरे, भाजपा नेता धैर्यवर्धन शर्मा सहित प्रतिनिधि अधिकारी एवं बड़ी संख्या में ग्रामीणजन मौजूद थे। 

विश्वास सारंग ने ग्रामीणों को दी सौंगाते
ग्राम बारई में नलकूप खनन, सेमरीबुजुर्ग में हैंडपंप खनन, बिजली ट्रांसफार्मर का पावर बढ़ाने ग्राम बसाई में मुख्यमंत्री सडक़ योजना के तहत सडक़ की स्वीकृति प्रदान करने, ग्राम के 10 किलोमीटर के दायरे में आने वाले सभी 8 गांव का बिजलीकरण करने, सभी 8 गांव में एक सप्ताह के अंदर हैंडपंप खनन करने की घोषणा की। उन्होंने गांव में तालाब निर्माण के लिए अधिकारियों को सर्वे कराने के भी निर्देश दिए। 

सारंग ने ग्राम किशनपुर में तालाब बनाने की घोषणा कर तत्काल सर्वे कार्य कराने के निर्देश दिए। हैंडपंपों में पाईप बढ़ाने, 6 इंच का ट्यूवबेल खनन करने, भादरौन में बिजली, सामुदायिक भवन कर निर्माण करनें और हैंडपंप लगाने की भी घोषणा की। उन्होंने खराब 3 बिजली ट्रांसफार्मरों को 10 दिन के अंदर बदलने के बिजली वितरण अधिकारियों को निर्देश दिए।