लवट्रेंगल: दोस्त की प्रेमिका से थे मृतक के संबध, इस कारण हुई हत्या

शिवपुरी। माताटीला डैम के जंगल में कल सुबह मिली संजय कर्ण उर्फ बिटटू की लाश के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। हत्या के इस मामले में मृतक संजय के मित्र राजू साहू और छोटू रजक को गिरफ्तार कर लिया है। हत्या के इस मामले में आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ कि मृतक के अवैध संबंध अपने मित्र राजू साहू की प्रेमिका से बन गए थे।

जिसके कारण ईर्ष्या से ग्रसित होकर राजू साहू ने छोटू रजक के सहयोग से अपने मित्र संजय की शराब पिलाकर निर्मम हत्या कर दी। हत्या करने के लिए संजय के लोअर के नाड़े का उपयोग कर उसका गला दबा दिया तथा लाश जंगल में फेंक दी। 

एसडीओपी सुजीत सिंह भदौरिया ने जानकारी देते हुए बताया कि हत्या आरोपी राजू साहू और छोटू रजक ने उन्हें बताया है कि मृतक संजय उनका मित्र जो पास-पास में ही रहते हैं। मृतक के घर के सामने आरोपी राजू की प्रेमिका निवास करती है जिसके संबंध मृतक से बन गए थे और आए दिन संजय उसकी प्रेमिका के घर जाता था।

कई बार जब राजू भी अपनी प्रेमिका के यहां पहुंचता था तो मृतक को बुरा लगता था जिस कारण दोनों की दोस्ती में खटास पैदा हो गई और इसी के चलते राजू ने अपने मित्र छोटू रजक के साथ मिलकर संजय को रास्ते से हटाने की योजना बना ली। 

मेला दिखाने के बहाने आरोपी मृतक को माताटीला ले गए
योजनानुसार 19 जनवरी को आरोपियों ने मृतक संजय को माताटीला घूमने जाने के लिए राजी कर लिया। जहां संजय अपने परिवारजनों से यह कहकर घर से आ गया कि वह मेला देखने जा रहा है इसके बाद तीनों माताटीला डैम पहुंचे। 

जहां तीनों ने पार्टी मनाई और शराब पी और बाद में राजू और संजय का प्रेमिका को लेकर विवाद हो गया और इसी दौरान राजू और छोटू ने संजय को पकड़ लिया और उसका लोअर उतारकर उसका नाड़ा निकाला जिससे राजू ने उसका गला दबा दिया। वहीं छोटू ने उसके सिर पर पत्थर मार दिये जिससे उसकी मौत हो गई।

जंगल में मिली लहुलूहान अवस्था में संजय की लाश 
देर रात तक जब संजय घर वापस नहीं लोैटा तो परिजनों ने उसकी गुमशुदगी दर्ज करा दी। उसके बाद से ही पुलिस उसकी तलाश कर रही थी और कल सुबह संजय का शव माताटीला के जंगल में चोटिल अवस्था में मिला था।

कॉल डिटेल से हुआ हत्या का खुलासा 
मृतक संजय की संदिग्ध मौत को पुलिस ने चुनौती के रूप में लिया और मृतक के मोबाइल की डिटेल निकाली जिसमें राजू से अंतिम बार बात होना पाया गया और उसी आधार पर पुलिस ने राजू को गिरफ्तार कर लिया और पूछताछ में उसने पूरी घटना बयां कर दी। राजू की निशानदेही पर हत्या का दूसरा आरोपी छोटू रजक भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया।