इंदौर स्कूल बस हादसा: स्कूल संचालक आरटीओ से बोले की 300 रूपए में नई बस कहा से लाए

शिवपुरी। अभी हाल ही में इंदौर के डीपीएस पब्लिक स्कूल की बस हादसे के बाद अब शिवपुरी में भी प्रशासन नींद से जागा है। इंदौर आरटीओ पर हुई कार्यवाही के बाद आज शिवपुरी आरटीओ ने शिवपुरी के स्कूल बसों का निरीक्षण किया। जहां दो स्कूलों के ही निरीक्षण के दौरान तीन बसों की फिटनेस निरस्त की गई। वही दो स्कूल बसों को जप्त करा दिया गया है। इस दौरान सबसे अजीब बात जो स्कूल संचालकों ने कही वह चौकाने वाली थी। स्कूल प्रबंधन ने आरटीओं से ही बोल दिया कि 300 रूपए में नई बस कहा से लाए। 

जानकारी के अनुसार आज सुबह आरटीओ विक्रमजीत सिंह कंग अपने दल के साथ शहर के मध्य स्थिति एमींनेट स्कूल पहुंचे। जहां खड़ी तीन बसों में से दो कडंम हालात में मिली। जिस पर आरटीओ ने कार्यवाही करते हुए तत्काल दो बसों की फिटनेस निरस्त कर बसों को जप्त करा दिया। साथ ही बस में स्पीड गर्वनरों की हालात देखी तो वह भी चौकाने बाली मिली। बसों में स्पीड गर्वनर तो लगे मिले परंतु इनके तार निकले हुए थे। 

उसके बाद आरटीओ संस्कार स्कूल पहुंंचे। जहां देखा तो एक बस कण्डम हालात में खड़ी हुई थी। इस बस के जब कागज मगांए गए तो प्रबंधन इस बस के कागजों को किसी दलाल पर होने की बात कहने लगे। जब प्रबंधन से इस कण्डम बस को बंद करने की बात कही तो वह आरटीओ से ही कहने लगे कि 300-300 रूपए में नई बस कहा से लाए। इस पर आरटीओ ने आखें तरेरते हुए कहा कि कुछ भी हो अनफिट बसें नहीं चल पाएंगी। उसके बाद इस बस की फिटनेस भी निरस्त कर दी।