मंत्री मिश्रा ने किया 13 करोड़ की लागत के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन

शिवपुरी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गत दिनों कोलारस एवं बदरवास तहसीलों में आयोजित कार्यक्रमों के दौरान क्षेत्र के विकास हेतु की गई घोषणाओं के तहत जलसंसाधन, जनसंपर्क एवं संसदीय कार्य मंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्र ने आज कोलारस एवं बदरवास में लगभग 13 करोड़ की लागत के कार्यों का भूमिपूजन किया। 

जलसंसाधन मंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्र ने कार्यक्रमों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा गत दिनों कोलारस एवं बदरवास तहसीलों में भ्रमण के दौरान जो घोषणाए की गई थी। उन कार्यों का भूमिपूजन करने मुख्यमंत्री जी के प्रतिनिधि के रूप में आज वे कोलारस एवं बदरवास आए है। उन्होंने कहा कि भूमिपूजन के साथ-साथ इन कार्यो के स्वीकृति के पत्र भी साथ लेकर आए है। 

उन्होंने कहा कि जिन कार्यों का भूमिपूजन किया गया है। वे कार्य शीघ्र शुरू हो जाएगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने समाज के सभी वर्गों के कल्याण एवं उत्थान के साथ-साथ विकास के लिए पैसे की कोई कमी नहीं आने दी है, दोनों हाथों से भरपूर राशि दे रहे है। इस दौरान उन्होंने कहा कि सिंध नदी पर उनके द्वारा स्टॉप डेमों का शिलान्यास किया गया था। उनकी स्वीकृति पत्र देने के साथ-साथ टेण्डर की कार्यवाही भी शुरू की जा रही है। 

डॉ.मिश्र ने कोलारस में 7 करोड़ 04 लाख की लागत से गुंजरी नदी पर स्टॉप डेम एवं सौदर्यकरण कार्य का भूमिपूजन किया। उन्होंने बदरवास में 05 करोड़ 90 लाख की लागत के विभिन्न निर्माण एवं विकास कार्यों का भूमिपूजन किया। जिसमें मुख्य रूप से 02 करोड़ 50 लाख की लागत से बनने वाला मिनी स्टेडियम, 01 करोड़ 20 लाख की लागत से बनने वाला सामुदायिक भवन, 01 करोड़ 16 लाख 30 हजार की लागत से निर्मित होने वाले डॉ.अम्बेडकर पार्क, 10 लाख 36 हजार की लागत से बनने वाली सी.सी.रोड़ एवं नाली निर्माण कार्य का भूमिपूजन कर कहा कि मुख्यमंत्री जी द्वारा भ्रमण के दौरान जो निर्माण एवं विकास कार्यों की घोषणा की गई थी, वे कार्य भी स्वीकृत होकर शुरू हो गए है। इस दौरान उन्होंने कहा कि विकास के मामले में दतिया प्रदेश के अग्रणीय जिलों में गिना जा रहा है, जहां जिले के नागरिकों को हर संभव मूलभूत सुविधाओं के साथ-साथ विकास एवं निर्माण कार्य भी किए गए है। इस दौरान उन्होंने झूलना में बनने वाले स्टॉप डेम का पुन: सर्वे कराने के निर्देश दिए। 

कार्यक्रम में भाजपा के जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी, पूर्व विधायक देवेन्द्र जैन, ओमप्रकाश खटीक, वीरेन्द्र रघुवंशी, नरेन्द्र बिरथरे, रमेश खटीक, बदरवास की नगर पंचायत अध्यक्ष श्रीमती प्रयाग बाई, दतिया के नगर पालिका अध्यक्ष सुभाष अग्रवाल, किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष सोनू बिरथरे, मण्डल अध्यक्ष विपिन खेमरिया, भाजपा के जिला उपाध्यक्ष रामस्वरूप रिझारी, अनुसूचित जाति मोर्चा के जिलाध्यक्ष  नरेन्द्र आर्य सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे। 
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics