10 हजार रू में उतारेगा स्टार प्रचारको का हैलीकॉप्टर, एसडीएम देंगें अनुमति

शिवपुरी। विधानसभा क्षेत्र 27 कोलारस के उपनिर्वाचन 2018 में विभिन्न राजनैतिक पार्टियों तथा चुनाव लडऩे वाले अभ्यर्थियों के चुनाव प्रचार हेतु स्टार प्रचारकों को हेलीकॉप्टर उतारने की अनुमति देने हेतु अनुविभागीय दण्डाधिकारी कोलारस को अधिकृत किया गया है। यह अनुमति पहले आओ-पहले पाओं के अधार पर सभा दिनांक से 48 घण्टे पूर्व दी जाएगी। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री तरूण राठी ने जारी आदेश में उल्लेख किया है कि विधानसभा क्षेत्र 27 कोलारस के उपनिर्वाचन 2018 में विभिन्न राजनैतिक पार्टियों तथा चुनाव लडऩे वाले अभ्यर्थियों के चुनाव प्रचार हेतु स्टार प्रचारकों को हेलीकॉप्टर उतारने की अनुमति देने हेतु अनुविभागीय दण्डाधिकारी कोलारस को अधिकृत किया गया है। 

राजनैतिक दलों एवं प्रत्याशी को अपने स्टार प्रचारक का नाम, उनके आने का दिनांक, सभा का स्थल एवं आने जाने का समय, मय संपूर्ण कार्यक्रम सहित संबंधित थाना प्रभारी के माध्यम से आवेदन पत्र अनुविभागीय दण्डाधिकारी को प्रस्तुत करना आवश्यक होगा। अस्थाई हेलीपेड के निर्माण कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग शिवपुरी द्वारा कराया जाएगा। 

इसके लिए प्रत्याशी को 10 हजार रूपए के मान से बतौर शुल्क (प्रत्येक बार हेलीकॉप्टर उतारने की अनुमति पर) अनुविभागीय दण्डाधिकारी कोलारस के कार्यालय में जमा करना होगा। यह राशि प्रत्याशी के चुनाव खर्च में शामिल होगी। प्रत्याशी को हेलीपेड स्थल पर आदर्श आचरण संहिता एवं भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों का पूर्णत: पालन करना होगा।