कच्ची शराब की फैक्ट्री पर पुलिस का छापा, 1 आरोपी धरा,1 भागा

शिवपुरी। अमोला पुलिस ने कल दोपहर एक खेत में अवैध रूप से संचालित शराब बनाने की फैक्ट्री पर छापामार कार्यवाही की जहां से बड़ी संख्या में बनी हुई कच्ची शराब के साथ-साथ शराब बनाने का सामान पकड़ा है। इस दौरान फैक्ट्री का संचालन करने वाला एक आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया जबकि उसका भाई मौके से भाग निकला। जिसकी पुलिस ने तलाश शुरू कर दी है। पुलिस ने इस मामले में दोनों आरोपियों के खिलाफ 34-2, आबकारी एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। 

अमेाला थाना प्रभारी परमानंद शर्मा को गुरूवार की दोपहर सूचना प्राप्त हुई कि बद्रीप्रसाद लोधी के खेत में बनी टपरिया में अवैध रूप से शराब बनाने की फैक्ट्री संचालित की जा रही है जहां प्रतिदिन बड़ी संख्या में अवैध शराब का निर्माण किया जाता है और उसे क्षेत्र में सप्लाई की जाती है। 

इस सूचना पर श्री शर्मा ने अपने दल-बल के साथ मौके पर पहुंचकर कार्यवाही की। जहां पुलिस ने फैक्ट्री का संचालन करने वाले मुकेश पुत्र बद्रीप्रसाद लोधी को पकड़ लिया जबकि उसका भाई मुकेश लोधी निवासी शाजौर वहां से भाग निकला। जिसका पुलिस ने काफी दूर तक पीछा कियाए लेकिन वह पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सका। 

बाद में पुलिस ने टपरिया में घुसकर छानबीन की तो पुलिस को वहां 120 लीटर बनी हुई कच्ची शराब और दो कैंनों में भरी 15-15 लीटर महुआ और लाहन मिला। वहीं शराब बनाने के कुछ संसाधन भी मिले जिन्हें पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया।