शिव की धारा पर प्रकट सिंध चांदी के कलश में समाई, हुआ भोले का जलाभिषेक

शिवपुरी। शहर में बडे ही धुमधाम से जलउत्सव मनाया गया, लंबे सघंर्ष के सिंध का पानी शिवपुरी की धरा पर प्रकट हुआ, इस अवसर पर शिवुपरी विधायक और प्रदेश की कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने सिंध का जल चांदी के कलश में भरकर सिद्वेश्वर वाले भोले नाथ का जल अभिषेक किया गया। जैसा कि विदित है कि शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया का सबसे बडा टास्क शिवपुरी में  सिंध का पानी प्रकट करवाना था। 

शहर ने भी इस योजना के पूर्णता के लिए लम्बा संघर्ष किया, धरना अंदोलन, वादे, आरोप और प्रत्यारोप के बाद सिंध का पानी शिवपुरी पहुंचा,और जैसे ही सिंध का आगमन शिव की धरा पर हुआ तो उत्सव तो होना ही था। शिवपुरी के प्यासे कंठो की प्यास बुझाने वाला सिंध का जल शिवपुरी की धारा पर आने की खुशी में शहर ने जलउत्सव मानते हुए जलअभिषेक यात्रा निकाली, इस यात्रा की अगुवाई विधायक यशोधरा राजे सिंधिया ने किया। 

आज दोपहर के लगभग 2 बजे यशोधरा राजे ने सिंधिया ने शहर के ग्वालियर वाईपास से सिंध के जल को पूरे विधि विधान से एक चांदी के कलश में भरा और अपने सर पर रख कर इस यात्रा की अगुवाई की,इस यात्रा में शमिल कई महिलाओ ने भी सिंध माई को अपने कलश में भर कर धारण किया। 

यह यात्रा शहर के ग्वालियर वाईपास से शुरू होकर कमलागंज होती हुई जलमंदिर रोड से सदर बाजार कोर्टरोड से होती हुई माधव चौक पुराना बस स्टैंड होते हुए सिद्वेश्वर मंदिर पहुंची। इस यात्रा का शहर वासियो ने जलउत्सव मानते हुए अभूतपूर्व स्वागत किया। चांदी के कलश में समाई सिंध माई के जल से पूरे मंत्रोउच्चारण से यशोधरा राजे सहित यात्रा में शामिल लोगो ने भगवान शिव का जल अभिषेक किया। इस मौके पर पोहरी विधायक प्रहलाद भारती, भाजपा जिला अध्यक्ष सुशील रघुवंशी, पूर्व विधायक माखनलाल राठौर सहित जनप्रतिनिधि, पार्षदगण एवं बड़ी संख्या में शहर के नागरिकगण उपस्थित थे। 

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती सिंधिया ने कहा कि सिंध का पानी अब शहर में उपस्थित हो गया है एवं सिद्धेश्वर मंदिर में भगवान शिव जल अभिषेक भी किया जा चुका है। अब अगला उद्देश्य हर घर तक पानी पहुंचा है। जिसके लिए टंकी भरने एवं डिस्टीव्यूशन का कार्य भी नगर पालिका द्वारा कराया जाएगा।