भ्रष्टाचार की नपा में मचा हडक़ंप: कलेक्टर ने जब्त कराया पालिका का प्रोसीडिंग रजिस्टर

शिवपुरी। नगर पालिका में चल रही धांधली और सरकारी रिकार्ड को खुर्दबुर्द करने संबंधी शिकायतों के चलते प्रशासन ने आज औचक छापामारी कर नगर पालिका परिषद के उस प्रोसिडिंग रजिस्टर को जब्त कर लिया जिस पर परिषद के सम्मेलनों के मनमाने प्रस्ताव /ठहराव लिखे जाने की शिकायत पार्षदों द्वारा की जा रही थी। 

यह कार्यवाही सीधे जिला कलेक्टर तरुण राठी के निर्देश पर कारित की गई। उल्लेखनीय है कि कल हुए सम्मेलन में भी पार्षदों ने अपने फर्जी हस्ताक्षरों से मनमाने प्रस्ताव पास किए जाने स बंधी आरोप अध्यक्ष और सीएमओ लगाए थे। आज सायं करीब 4 बजे डिप्टी कलेक्टर सीबी प्रसाद ने औचक छापा मारा और सम्मेलन की उपस्थिति पंजी तथा प्रोसीडिंग रजिस्टर कार्यालय अधीक्षक चंद्रशेखर गौतम से लेकर अपने कब्जे में कर लिया। 

डिप्टी कलेक्टर सीबी प्रसाद ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि यह कार्यवाही उन्होंने वरिष्ठ कार्यालय के निर्देश पर की है, प्रोसीडिंग पंजी की जांच की जाएगी और जांच के बिन्दु क्या होंगे वे अभी नहीं बता सकते। उनका कहना था कि जिला कार्यालय किसी भी कार्यालय के रिकार्ड को परीक्षण में ले सकता है इसलिए नपा में जो कार्यवाही की है वह भी उनके अधिकार क्षेत्र में है। 

यहां बता दें कि शिवपुरी नगर पालिका में मनमाने ढंग से पीआईसी और परिषद के ठहराव न केवल लिखाए जा रहे हैं। यदि प्रशासन इस तथ्य की भी जांच करे तो सरकारी दस्तावेज प्रायवेट लॉकर में मिलेंगे। पिछले दिनों नपाध्यक्ष पर फाइल से दस्तावेज गायब करने स बंधी आरोप लगाते हुए पार्षदों ने पुलिस को भी आवेदन सौंपा था और लिपिक ने अपने वयान में आरोप लगाया था कि नस्ती जब अध्यक्ष की पेशी से वापस आई तो उसमें से दस्तावेज गायब थे। 

यहां से तमाम महत्वपूर्ण फाइलों को साजिशन गायब कर दिया गया है और आज दिनांक तक इनमें से किसी भी मामले में पुलिस प्राथमिकी तक दर्ज नहीं है।