सीआरपीएफ सीआईएटी का स्थापना दिवस 13 को

शिवपुरी : आतंकवाद विद्रोहिता की पहचान बने शिवपुरी में सीआरपीएफ सीआईएटी का 9वां स्थापना दिवस गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी 13 नवम्बर को बड़े उत्साह के साथ मनाया जाएगा। सीआरपीएफ सीआईएटी के द्वितीय कमान अधिकारी यादवेन्द्र यादव द्वारा दी गई जानकारी में बताया कि संस्थान के आईजी एवं कमाण्डेट जेपी बलाई के निर्देशन में इस बार संस्थान का 09वां स्थापना दिवस विभिन्न कार्यक्रमों के साथ मनाया जाएगा।

सीआरपीएफ सीआईएटी परिसर में इस अवसर पर विशाल फूड जॉन, प्ले गेम और कई तरह की प्रतियोगिताओं का आयोजन कर मेला लगाया जाएगा जिसमें ना केवल सीआईएटी परिवार बल्कि नगर के विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों व विद्यालय प्रबंधन द्वारा अपनी-अपनी स्टॉलें लगाई जाएगी। 

संस्थान में 13 नवंबर को लगने वाले इस मेले में शिवपुरी पब्लिक स्कूल, हैप्पी डेज स्कूल और सेंट चाल्र्स स्कूल के छात्रों द्वारा अपनी रोचक प्रस्तुतियां दी जाऐंगी तो वहीं प्रतियोगिताओं के विजयी प्रतिभागी भी सम्मानित होंगें। इसके अलावा मेले में आकर्षण का केन्द्र विशेष हथियार प्रदर्शन रहेगी जिसमें बताया जाएगा कि किस प्रकार से आतंकवाद विद्रोहिता के क्षेत्र में सीआरपीएफ सीआईएटी अपने कार्यकुशलता के चलते आतंकियों से मुकाबला करने में सक्षम है। 

बताना होगा कि केरिपुबल का सीआईएटी संस्थान विगत वर्ष 2009 से ही बल के सदस्यों को विभिन्न क्षेत्रों में प्रशिक्षण देता रहा है और हर बार अपनी वर्ष गांठ को धूमधाम से मनाता आया है। स्थापना दिवस के मेले के दौरान स्कूल के बच्चों के अतिरिक्त शिवपुरी शहर में मौजूद आईटीबीपी और आई.बी. के अधिकारी और जवान व साथ ही शहर की प्रशासनिक और पुलिस महकमे के उच्च अधिकारी और सदस्य भी पहुँचकर मेले का आनंद लेंगे। 

कार्यक्रम की तैयारियां शुरू कर दी गई है जिसमें अधिक से अधिक संख्या में लोगों से सीआरपीएफ सीआईएटी के स्थापना दिवस पर लगने वाले मेले में पहुंचकर आयोजित कार्यक्रमों का आनन्द लेने की अपील की गई है।