पर्यटन उत्सव: संगीत और नृत्य की रंगारंग प्रस्तुतियां रहेगी मनमोहक

शिवपुरी। मुख्यमंत्री पर्यटक उत्सव के तहत जिले में भी 6 अक्टूबर से 25 अक्टूबर 2017 तक जिला पर्यटन संवर्धन परिसर शिवपुरी द्वारा उत्सव के सौपान कार्यक्रम के तहत अनेकों कार्यक्रम आयाजित किए जाएगें। कलेक्टर एवं जिला पर्यटन संवर्धन कार्यकारिणी परिषद के अध्यक्ष  तरूण राठी ने बताया कि 6 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक मुख्यमंत्री पर्यटन उत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इस योजना के तहत जिले में भी अनेको कार्यक्रम आयोजित किए जाएगें।

कलेक्टर तरूण राठी ने बताया कि उत्सव के सौपान कार्यक्रम के तहत 6 अक्टूबर 2017 को सांय 07.30 बजे होटल पी.एस.रेसीडेंसी वायपास रोड शिवपुरी में इन्द्रधनुष कार्यक्रम का आयोजन होगा। जिसके तहत राजा मानसिंह कला एवं संगीत विश्वविद्यालय ग्वालियर के कलाकारों द्वारा विभिन्न प्रकार के गीत, संगीत एवं नृत्य की रंगारंग प्रस्तुतियां दी जाएगी।

07 एवं 08 अक्टूबर को अतीत से परिचय कार्यक्रम के तहत स्कूली छात्र-छात्राओं को जिले में स्थित विभिन्न पर्यटन स्थलों का भ्रमण कराकर उनसे रूबरू कराया जाएगा। 11 एवं 12 अक्टूबर को अतीत की यात्रा के तहत जिले के पुरात्व स्थलों का विभिन्न वर्गों द्वारा भ्रमण किया जाएगा। 

श्री राठी ने बताया कि 12 एवं 13 अक्टूबर को नरवर उत्सव का आयोजन हेरीटेज टाउन नरवर में किया जाएगा। जिसमें नरवर के महान नायक ढोलामारू एवं नल दम्पती आख्यान की प्रस्तुति, सुगम एवं लोक संगीत पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जाएगी। 14 अक्टूबर को प्रकृति से सहचर्य के तहत गाराघाट में जंगल ट्रेकिंग सर्किट के कार्यक्रम आयोजित होंगे। 

16 अक्टूबर को शिव शक्ति दर्शन के तहत जिले के वरिष्ठ नागरिकों को जिले के शिवशक्ति देवस्थानों का भ्रमण, 23 अक्टूबर को विरासत से संवाद कार्यक्रम के तहत शिवपुरी के 52 कुण्डो एवं 52 कोठियों और अन्य पुरात्व महत्व के स्थलों का भ्रमण एवं सर्वेक्षण, 25 अक्टूबर को लोकरंग कार्यक्रम का आयोजन होटल सोनचिरैया में किया जाएगा। जिसमें लोक संगीत एवं लोक नाट्य पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रमों की कलाकारों द्वारा प्रस्तुतियां दी जाएगी।