चीनी सामान के विरोध में निकाली साईकिल रैली, सौंपा ज्ञापन

शिवपुरी। भारतीय बाजार में चीन में  बने उत्पादों के विरोध में स्वदेशी जागरण मंच ने गांधी पार्क से एक साइकिल रैली निकाली। जिसमें बड़ी संख्या में युवा साइकिलों पर सवार होकर चीनी सामान के विरोध में तख्तियों पर नारे लिखकर शहर के विभिन्न मार्गों से गुजरे। रैली से पूर्व मानस भवन में एक सभा आयोजित की गई। जिसमें प्रोफेसर मधुसूदन चौबे और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के विभाग प्रचारक ब्रजकांत चतुर्वेदी उपस्थित रहे। 

श्री शर्मा ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि देश की 135 करोड़ जनता चीन का सामान खरीदती है और उससे अगर चीन को 1-1 रूपए का मुनाफा होता है तो चीन को 135 करोड़ रूपए मिलते हैं। जिसे वह उन रूपयों को भारत के खिलाफ खर्च करता है। इतिहास गवाह है कि विदेशी ताकतों ने भारत में आकर व्यापार शुरू किया और उसके बाद भारत को गुलाम बना लिया। यही रणनीति चीन अपना रहा है। जो भारत में व्यापार कर अपनी पैंठ बढ़ा रहा है। जिसको देखते हुए और गुजरे हुए कल से सबक लेते हुए हमें संकल्प लेना चाहिए कि हम चीनी का सामान का बहिष्कार करेंगे। उदबोधन के बाद वहां मौजूद युवाओं ने हाथ उठाकर संकल्प लिया। इसके बाद साइकिल रैली को प्रोफेसर मधुसूदन चौबे और ब्रजकांत शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 

जो गांधी पार्क से शुरू होकर अनाज मंडी, कस्टम गेट, आर्यसमाज रोड़, ओरियंटल चौराहा, भगवान सहस्त्रबाहु अर्जुन चौराहा न्यूब्लॉक हंस बिल्डिंग, जलमंदिर रोड़, कमलागंज, माधव चौक होते हुए कोर्ट रोड़, अस्पताल चौराहे से कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंची। जहां अपनी कलेक्टर को राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन सौंपा। रैली के दौरान युवाओं का उत्साह देखने लायक था और वह साइकिल पर सवार होकर नारेबाजी कर रहे थे कि देश को बचाना है तो चीनी सामान हटाना है।