इन अध्यक्ष महोदय के परिवार में है 3 राशन कार्ड: पुत्र वधु की फर्जी नियुक्ति की तैयारी

शिवपुरी। 2 बीपीएल के राशन कार्ड के चक्कर में शिवपुरी के नपा अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह को जेल जाना पडा था। अब खबर आ रही है कि जिले के एक और नपाध्यक्ष के परिवार के पास 3 राशन कार्ड है, यह बीपीएल के नही है एपीएल के है, इन राशन कार्डो से अध्यक्ष महोदय अपनी पुत्र वधु की फर्जी सरकारी नियुक्ति की तैयारी कर रहे है। आज मंगलवार जनसुनवाई में बैराड के नरेश चिडार ने कलेक्टर महोदय के समक्ष उपस्थित होकर शिकायत की है कि बैराड नगर पंचायत अध्यक्ष सुशीला दौलत सिंह रावत के पुत्र सुनील रावत ने अपनी साख का इस्तेमाल कर शासन को गुमराह कर एक नही दो नही पूरे 3 एपीएल के राशन कार्ड बनावाए है। 

शिकायत कर्ता ने बताया कि अध्यक्ष के पुत्र सुनील रावत ने अपनी पत्नि नीलम रावत की महिला बाल विकास में बैराड के वार्ड क्रंमाक 10 में कार्यकर्ता के आवेदन दिया है। नीलम रावत के नौकरी में किए गए कागजो में वार्ड क्रमांक 10 का निवासी राशन कार्ड क्रंमाक 2872 व खाता क्रंमाक 73 से होना बताया है। 

वही इससे पूर्व बैराड नपं अध्यक्ष के पुत्रवधु ने बैराड के ही वार्ड क्रंमाक 2 से महिला वाल विकास में कार्यकर्ता के लिए नौकरी के लिए फार्म भरा था। आवेदन के साथ सलंग्न किए गए कागजो में सुनील रावत पत्नि नीलम रावत को वार्ड कंमाक 2 का निवासी राशन कार्ड क्रंमाक 2872 से खाता क्रंमाक 73 से होना बताया है। 

इसके अतिरिक्त बैराड के नपं अध्यक्ष के पुत्र के पास वार्ड कं्रमाक 10 का एक ओर राशन कार्ड भी है इस राशन कार्ड क्रंमाक 1729 और खाता क्रमांक 87 है, इस राशन कार्ड की प्रमाणित छाया प्रति भी शिकायत कर्ता ने कलेक्टर महोदय को उपलब्ध कराई है। कुल मिलाकर बैराड  की नपं अध्यक्ष सुशीला दौलत सिंह रावत के पुत्र सुनील रावत ने अपनी मां के पद का दुरूपयोग करते हुए  कुटरचित दस्तावेज तैयार करवाए है। 

बताया गया है कि वह इन राशन कार्डो का गलत उपयोग कर रहा है। जब सुनील रावत की पत्नि नीलम रावत का चयन महिला बाल विकास की कार्यकर्ता के रूप में बैराड के वार्ड क्रमांक में 2 में नही हुआ था तो इन्होने अपना आवेदन पुन: वार्ड क्रमांक 10 से भरा। 

वार्ड क्रमांक 10 में किए गए आवेदन में राशन कार्ड कूटरचित बनाया गया है कि वार्ड क्रमांक 2 और 10 में दिए गए राशनकार्डो के क्रमांक व खाता सं या एक ही केवल वार्ड बदल गए है। शिकायत कर्ता ने मांग की है कि इन 3 राशनकार्डो की जांच कराते हुए दोषी पर कार्यवाही की जावे।