अब जनसुनवाई में वृद्धजन और महिलाओं को मिला भरपेट भोजन, कलेक्टर ने दिए नि:शुल्क कूपन

शिवपुरी। जिलाधीश तरूण राठी ने राज्य शासन के महत्वकांक्षी जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत आज मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जनसामान्य की समस्याओं को सुनते हुए उनके निराकरण की कार्यवाही की। इस दौरान उन्होंने ऐसे वृद्धजन एवं महिलाएं जो आवेदक के रूप में जनसुनवाई में अपनी समस्याएं लेकर उपस्थित हुए थे, उन महिला एवं वृद्धजनों को कलेक्टर श्री राठी ने स्वयं कूपन खरीदकर 90 आवेदकों को प्रदाय किए। 

महिला एवं वृद्धजनों ने पुराने बस स्टेण्ड पर स्थित दीनदयाल अंत्योदय रसोई केन्द्र शिवपुरी पर जाकर प्रदाय किए गए कूपन के माध्यम से नि:शुल्क भरपेट भोजन किया और कलेक्टर द्वारा जनसुनवाई में आने वाले वृद्धजन एवं महिलाओं को नि:शुल्क भोजन हेतु दिए जाने वाले कूपन की सराहना की। प्रति जनसुनवाई में विभिन्न विभागों के अधिकारियों द्वारा स्वयं की ओर से वृद्धजनों एवं महिलाओं को भरपेट भोजन हेतु कूपन प्रदाय करेंगे। जनसुनवाई में डिप्टी कलेक्टर श्री आर.ए.प्रजापति, अतिरिक्त सीईओ श्री ब्रम्हदेव गुप्ता आदि उपस्थित थे। 

जनसुनवाई के दौरान कलेक्टर श्री राठी ने 134 आवेदकों से चर्चा कर उनकी समस्याओं के निराकरण की कार्यवाही की। उन्होंने इस दौरान लगभग 90 ऐसे वृद्धजन एवं महिलाओं को नि:शुल्क भरपेट भोजन हेतु कूपन भी प्रदाय किए। कलेक्ट्रेट कार्यालय के अतिरिक्त जिला मुख्यालय पर स्थित सभी कार्यालयों एवं खण्डस्तरीय कार्यालयों मे अधिकारियों ने जनसुनवाई के दौरान जनसामान्य की समस्या को सुना और निराकरण की कार्यवाही की। 

विदित हो कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा के अनुरूप गरीबों को पांच रूपए में भरपेट भोजन कराए जाने हेतु दीनदयाल रसोई योजना संचालित है। जिला मुख्यालय पर पुराने बस स्टेण्ड पर स्थित स्वयं सेवी संस्था मंगलम् द्वारा दीनदयाल रसोई योजना के तहत केन्द्र संचालित किया जा रहा है।