30 जून को किसान कांग्रेस मृतक किसानों को देगी श्रंद्धाजलि

शिवपुरी। क्षेत्रीय सांसद श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधियाजी के निर्देश पर जिला किसान कांग्रेस जिले के समस्त विकासखंडों में मंदसौर जिले में पुलिस गोली चालान में मृत किसानों को श्रंद्धाजलि अर्पित करेगी। इस हेतु विकासखंड स्तर पर जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में श्रंद्धाजलि सभा आयोजित की जायेंगी। किसान कांग्रेस अध्यक्ष सुरेश रांठखेडा ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि किसान अपनी विभिन्न समस्याओं, दूध, सब्जी, अनाज का उचित मूल्य नहीं मिल पाना तथा, फसल का मुआवजा तथा बीमा न मिलना तथा बिजली के भारी भरकम बिल, खाद बीज दवाओं का अत्याधिक महंगा होना आदि वीभत्स परिस्थितियों में उसके द्वारा की जा रही आत्महत्याओं का अंतहीन सिलसिला जारी है। 

दूसरी और म प्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने आप को किसान पुत्र तथा किसानों का मसीहा बनने का दम भर रहे हैं और किसानों द्वारा भाजपा के वादे को याद दिलाने के लिये शांतिपूर्वक आंदोलन पर सरकार द्वारा किसानों पर गोली चल वाई, जिससे 7 किसान शहीद हो गये हैं। सैकडों किसानों को जेलों में बंद किया है और पूरे प्रदेश में किसानों की आवाज दबाने के लिये भाजपा सरकार दमन की नीति अपना रही है। 

किसान कांग्रेस भाजपा सरकार की किसान एवं गरीब विरोधी नीति के विरोध में विकासखंड स्तर पर धरना देकर मृत किसानों को श्रंद्धाजलि उपरांत राज्यपाल महोदय के नाम ज्ञापन दिया जायेगा। इस तात्क्रम्य में किसान कांग्रेस द्वारा 30 जून शुक्रवार को दोपहर 01 बजे पोहरी में किसान श्रंद्धाजलि सभा रखी गई है।