लायन्स क्लब के उपप्रांतपाल चुनाव में अशोक ठाकुर हारे

शिवपुरी। गुना में कल लायन्स क्लब के उपप्रांतपाल पद के प्रतिष्ठा पूर्र्ण चुनाव में लायन्स क्लब शिवपुरी के अशोक ठाकुर पराजित हो गए हैं। उन्हें ग्वालियर के सुधीर बाजपेयी ने पराजित कर डिप्टी गवर्नर बनने का गौरव हांसिल हुआ है। 

चुनाव में विजयी प्रत्याशी सुधीर बाजपेयी को जहां 234 मत हांसिल हुए वहीं पराजित प्रत्याशी अशोक ठाकुर 210 मत ही प्राप्त कर पाये। यह चुनाव सानुपातिक प्रतिनिधित्व प्रणाली के तहत हुए जिसमें विजयी प्रत्याशी को 50 प्रतिशत से अधिक मत प्राप्त करना होता है। 

उप प्रांतपाल के चुनाव में सुधीर बाजपेयी और अशोक ठाकुर के अलावा जयपुर के ओमप्रकाश गग्गढ़ ने भाग लिया। 3 प्रत्याशियों के बीच हुए चुनाव में सुधीर वाजपेयी को 199 मत और अशोक ठाकुर को 190 मत एवं तीसरे नम्बर पर रहे ओमप्रकाश को मात्र 45 मत ही हांसिल हुए। इसके बाद ओमप्रकाश को पराजित घोषित कर दिया गया और उनके द्वितीय प्रतिनिधित्व वाले मतों की गणना की गई तो इसमें सुधीर वाजपेयी को 45 में से 35 मत हांसिल हुए। 

जबकि अशोक ठाकुर मात्र 10 मत ही प्राप्त कर पाये। इस तरह से चुनाव में उन्हें पराजय का सामना करना पड़ा। हालांकि उन्हें विजयी बनाने के लिए शिवपुरी लायन्स क्लब के पदाधिकारी और सदस्यों ने बहुत मेहनत की थी। शिवपुरी क्लब के 70 से अधिक सदस्यों ने गुना पहुंचकर उनके लिए मत की मांग की थी।