महाराज! पटवारी कर रहे है मनमानी, भाजपाईयों के भी नहीं होते सीमांकन

शिवपुरी। आज शिवपुरी दौरे पर आई स्थानीय विधायक और प्रदेश सरकार की मंत्री यशोधरा राजे से आज भाजपा नेताओं ने पटवारियों की शिकायत की और आरोप लगाया कि सब कुछ ठीक होने के बाद भी पटवारी और गिरदाबर जमीन का न तो सीमांकन करते हैं और न ही नामांतरण करते हैं। 

खुले रूप में पटवारियों द्वारा काम कराने के एवज में रिश्वत की मांग की जाती है। उनके हौंसले इतने बुलंद है कि भाजपाईयों की जमीन का भी न तो नामांतरण करते हैं और न ही सीमांकन करते हैं। शिकायत पर यशोधरा राजे ने गंभीरता दिखाते हुए कलेक्टर और एसडीएम को कार्रवाई करने का निर्देश दिया। 

भाजपा के वरिष्ठ पार्षद अभिषेक शर्मा वट्टे ने आज सर्किट हाउस में यशोधरा राजे से झींगुरा के पटवारी रामवीर रावत की शिकायत करते हुए कहा कि उन्होंने अपनी जमीन का सीमांकन और नामांतरण का आवेदन कई माह पहले पटवारी को दिया था, लेकिन वह कार्य में रूचि नहीं ले रहा तथा लगातार बहाने बाजी लगा रहा है। 

वहां मौजूद कर्ई अन्य भाजपा नेताओं ने भी यशोधरा राजे से शिकायत की कि अधिकतर पटवारियों का यही हाल है और जो पक्षकार उन्हें रिश्वत दे देता है उनके काम हो जाते हैं जबकि अन्य लोगों के काम नहीं हो रहे इसकी शिकायत वह वरिष्ठ अधिकारियों से भी कर चुके हैं, लेकिन कोई सुनवार्ई नहीं होती। 

शिकायत को गंभीरता से सुनने के बाद यशोधरा राजे ने वहां मौजूद कलेक्टर और एसडीएम को कार्रवाई के निर्देश दिए वहीं संबंधित पटवारी को भी तलब किया और उससे कहा कि वरिष्ठ पार्षद के सीमांकन और वटवारे में दिक्कत क्या है जवाब में पटवारी ने कहा कि कोर्ई दिक्कत नहीं है तब यशोधरा राजे ने पटवारी को सीमांकन और बटवारा करने के निर्देश दिए। 

सिद्धेश्वर से चिंताहरण तक नहीं की जा रही सडक़ ठीक 
भाजपा जिला उपाध्यक्ष तेजमल सांखला ने यशोधरा राजे से शिकायत की कि महिनों से सिद्धेश्वर और चिंताहरण मंदिर के बीच की सडक़ सीवेज खुदाई के कारण खुदी पड़ी है। 

हाल ही में सडक़ के गड्डों को भरा गया है लेकिन सडक़ ठीक से समतली करण नहीं की गई है जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। श्री सांखला ने कहा कि इस बावत कर्ई बार शिकायत कर चुके हैं, लेकिन नगर पालिका और प्रशासन ने इसके वाबजूद भी सडक़ का समतलीकरण नहीं किया है। इस पर यशोधरा राजे ने प्रशासन को अतिशीघ्र सडक़ के समतलीकरण का आदेश दिया। जिससे जनता की दिक्कतें समाप्त हो सकें।