गोवर्धन परीक्षा केन्द्र पर नकल करा रहे चार युवको को दबौचा

शिवपुरी। जिले के अति संवेदनशील परीक्षा केन्द्र पर बीते रोज कक्षा 10 की गणित की परीक्षा के दौरान नकल कराने का प्रयास करते हुए चार युवको को नायब तहसीलदार ने दबोचकर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने दबौचे गए चारो लोगो पर मध्य प्रदेश मान्यता प्राप्त परीक्षा अधिनियम 1937 की धारा 3 सी (क) के तहत प्रकरण दर्र्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार कल 10 वीं की गणित की परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। उसी समय गोवर्र्धन परीक्षा केन्द्र पर चार आरोपी अनार सिंह पुत्र सीताराम धाकड़ निवासी रिजौदा मुरैना, मनोज पुत्र मंताराम कुशवाह निवासी ऐचवाड़ा, जण्डेल पुत्र केदार सिंह गुर्जर निवासी छापर विजयपुर, राजवीर पुत्र कल्लूराम जाटव निवासी गसमानी श्योपुर वहां पहुंचे और उन्होंने अपने मिलने वाले छात्रों को नकल की पर्चीयां देने का प्रयास किया जब यह पूरा वाक्या केन्द्र प्रभारी द्वारा देखा गया और उन्हें रोकने का प्रयास किया तो आरोपियों ने वहां शोर मचाना शुरू कर दिया। 

इसी बीच केन्द्र प्रभारी ने नायब तहसीलदार उमेश कुमार पुत्र बीपी गुप्ता सहित पुलिस को घटना की जानकारी दी। जिस पर वह मौैके पर पहुंचे और पुलिस ने चारों आरोपियों को पकड़ लिया। बाद में श्री गुप्ता ने अपनी फरियाद पर से चारों आरोपियों के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध करा दिया। विदित है कि उक्त परीक्षा केन्द्र पर सामूहिक ऑटी आउट और नकल माफियाओं का गढ़ माना जाता है।