शिवराज मामा ने नहीं सुनी तो किसान ने गटका जहर

शिवपुरी। जिले के खनियांधाना थाना क्षेत्र के मुहारीकलां निवासी एक किसान ने सुनबाई नहीं होने पर जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया है। जिससे किसान की हालात गंभीर हालात में परिजनों ने युवक को लेकर खनियांधाना पहुंचे जहां युवक की गंभीर हालात को देखते हुए चिकित्सकों ने जिला चिकित्सालय रैफर कर दिया। 

गजराज सिंह के अनुसार उसकी कृषि भूमि पर गांव के ही दबंग अचला लोधी ने कब्जा कर लिया है जिसकी शिकायत वो तहसीलदार खनियांधाना से लेकर भोपाल तक कर चुका है, लेकिन उसकी कहीं भी कोई सुनवाई नहीं हुई उल्टे उसे अचला लोधी द्वारा धमकियां दी जा रही हैं जिससे व्यथित होकर उसने आत्महत्या करने की मंशा से खेत पर रखी कीटनाशक दवा का सेवन कर लिया जिसके चलते उसे जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। 

गजराज का कहना है कि अपनी भूमि को दबंग से मुक्त कराने के लिए उसने सबसे पहले खनियांधाना तहसीलदार से शिकायत की जिसने उसे आश्वासन दिया कि हम पटवारी भेजकर दिखवा लेंगे, लेकिन उनके द्वारा कोई पटवारी नहीं भेजा गया। उसने दो बार शिवपुरी आकर कलेक्ट्रेट की जनसुनवाई में भी शिकायत, लेकिन वहां से भी उसे न्याय नहीं मिला उसके बाद वह इस मामले की शिकायत लेकर भोपाल तक गया, लेकिन वहां भी उसकी किसी ने सुनवाई नहीं की। 

बीते रोज युवक भोपाल में शिबराज सिंह चौहान से मिलकर शिकायत करने गया लेकिन मामा के नहीं मिलने से वह भोपाल में आबेदन देकर बापिस लौट आया। जब वह भोपाल से लौटकर अपने गांव आया तो उसे अचला लोधी ने यह कहते हुए हडक़ाया कि तू जहां चाहे वहां शिकायत कर ले मेरा कुछ नहीं होने वाला। इसी से व्यथित होकर उसने कीटनाशक दवा का सेवन कर लिया।