वसूली कर रही पुलिस मीडिय़ा को देख चौकी छोडकर भागी, लाईन अटैच

शिवपुरी। जिले के इंदार थाना क्षेत्र के अतंर्गत आने वाली खतौरा चौकी की पुलिस मीडिय़ा को देखकर चोरो की तरह भाग खड़ी हुई। बताया जा रहा है कि आधी रात इस चौकी के पुलिस कर्मी भूसे से भरी गाडिय़ो को सडक़ पर रोककर वसूली कर रहे थे। 

इस मामले की सूचना मीडिया ने तत्काल थाना प्रभारी इंदार को दी। पहले वह भी अपने आरक्षकों को बचाने का प्रयास करने लगे। जब मीडिया ने मौके पर उपस्थिति ट्रक वालों से बसूली के बयान कराए तब भी उन्होने अपने आरक्षकों की बचाने का प्रयास करने लगे। मीडिया ने उक्त मामले की सूचना एसडीओपी को दी तब कही जाकर थाना प्रभारी मौके पर पहुंच सके। 

जानकारी के अनुसार आज रात्रि लगभग 12 बजे खतौरा पुलिस चौकी पर पुलिस ने भूसा से भरे ट्रकों को रोक रखा था और ट्रक वालों से अवैध बसूली कर रहे थे। तभी अचानक एक कार्यक्रम से शिवपुरी की मीडिय़ा की टीम वहां से गुजरी और जैसे ही मीडिय़ा कर्मियो ने मामले को समझते हुए पुलिस की आधी रात की वसूली को कैमरो में कैद करने का प्रयास किया तो वसूली कर रही टीम अपनी चौकी को ही सूना छोड़ भाग खड़ी हुई। 

मीडिया कर्मीयों ने उक्त टीम को आवाज देकर रोकने का भी प्रयास किया परंतु पुलिस कर्मी दुम दबाकर भागने लगे। इस मामले से मीडिया ने तत्काल इंदार थाना प्रभारी एसबी शर्मा को सूचित किया तो पहले तो उन्होंने मामले को दबाने का प्रयास करते हुए चौकी तक आने में आना कानी की। 

जिसपर तत्काल मीडिया ने एसडीओपी सुजीत भदौरिया को सूचित किया। उसके बाद थाना प्रभारी मौके पर पहुंचें और अपने आरक्षकों को बचाने के प्रयास में डायल 100 के पॉइंट की बात कहकर मामले को दबाने का प्रयास करने लगे। तभी मौके पर खड़े ट्रक के ड्रायवरों ने मीडिया के सामने ही अवैध बसूली करने का घटनाक्रम बताया।

ट्रक वालों ने बताया कि उनसे चौकी पर पदस्थ दो आरक्षक पांच-पांच सौ रूपए की मांग कर रहे थे। जिसमें से वह दो-दो सौ रूपए दे भी चुके थे। उक्त मामले में पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे ने गंभीरता से लेते हुए उक्त पुलिस आरक्षक मंजीत मलिक को तत्काल प्रभाव से लाईन अटैच कर दिया है। साथ ही बताया गया है कि डायल 100 के ड्रायवर मोनू शर्मा प्रायवेट कंपनी का होने के चलते कंपनी को भी पत्र लिख दिया है।