झंडा वंदन के बाद कुर्सियां फिकीं, सचिव पिटे

कोलारस। जिले के कोलारस जनपद क्षेत्र के लुकवासा चौकी अंतर्गत ग्राम लुकवासा में ही बीते रोज गणतंत्र दिवस में झण्डा बंधन के बाद जमकर मारपीट हुई और कुर्सिया फिकी। बीते रोज गणतंत्र दिवस के मौके पर झंण्डा बंधन करने नहीं पहुॅची महिला सरपंच से आक्रोशित लोगों ने ग्राम सभा की बैठक में जमकर हंगामा किया। इतने में भी ग्रामीणों का मन नहीं भरा तो आरोपीयों ने एकराय होकर पंचायत सचिव के साथ मारपीट कर दी। इस बात की सूचना पर तहसील दार मौके पर पहुॅचे और उन्होने जांच रिपोर्ट एसडीएम को सौपी जिसपर देर रात कोलारस थाने में आरोपीयों पर शासकीय कार्य मेंं बाधा का मामला दर्ज कर लिया गया है।

जानकारी के अनुसार बीते रोज गणतंत्र दिवस के मौके पर ग्राम पंचायत लुकवासा के पंचायत भवन पर झण्डाबंधन का कार्यक्रम रखा गया। इस कार्यक्रम में झंण्डा बंधन करने सरपंच रीना जाटव को पहुॅचना था। लेकिन महिला सरपंच नहीं पहुॅची और कार्यक्रम का झण्डा बंधन सरपंच पति लक्ष्मीनारायण जाटव ने किया। इस का ग्रामीणों ने विरोध किया। कुछ देर बाद झण्डाबंधन के बाद ग्राम सभा का आयोजन था। जिसमें फिर महिला सरपंच उपस्थिति नहीं थी जिसे लेकर ग्रामीणों का सचिव रविन्द्र पुत्र जगदीश रघुवंशी उम्र 29 वर्ष से विवाद हो गया।

इस विवाद के चलते ग्रामीणों ने एक राय होकर सचिव को पीट दिया। जिससे सचिव को गंभीर चोटे भी आई है। इस घटना की सूचना मिलते ही तहसीलदार धीरज परिहार मौके पर पहुॅचे और ग्रामीणों को समझाया। ग्रामीणों का आरोप है कि उक्त पंचायत सचिव मनमानी करता है सचिव पंचायत भवन पर नहीं बैठता। इस लिए उक्त घटना को अंजाम दिया गया। पुलिस ने पंचायत सचिव की रिपोर्ट पर लक्षपाल, रविराज, बिन्दा, पिण्टू, रमेश, संतोष खटीक कि खिलाफ धारा 353,294,427,341,506,332,34 ताहि के तहत मामला दर्ज कर लिया है।