विसंगति रहित छठवें वेतनमान के लिए सडक़ों पर उतरे सैंकड़ों अध्यापक

शिवपुरी। छठवें वेतनमान की विसंगतियां दूर करने, शिक्षा वि ााग में संविलियन सहित स्पष्ट स्थानांतरण नीति जारी करने की मांग को लेकर गुरूवार को जिले के सभी आठों विकासखण्ड से सैंकड़ों की सं या में अध्यापक जिला मु यालय पर स्थित सावरकर पार्क में दोपहर 12 बजे एकत्रित हुए, यहां अध्यापकों ने सरकार पर निशाना साधते हुए ऐलान किया कि सरकार की नीयत में खोट है इसलिए जानबूझकर छठवें वेतनमान का विसंगतिपूर्ण आदेश जारी किया गया ताकि अध्यापक इसी में उलझे रहें। 

अध्यापकों ने हुंंकार भरते हुए कहा कि वेतन विसंगति दूर करने सहित शिक्षा विभाग में संविलियन नहीं किया गया तो एकजुट अध्यापक 2018 में इसका जबाव बात से नहीं बल्कि वोट से देंगे। यहां एकत्रित अध्यापक दोपहर बाद रैली के रूप में शहर के प्रमुख मार्गों से होते हुए जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे, जहां जोरदार नारेबाजी के बीच मु यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन प्रशासन को सौंपा। 

ज्ञापन कार्यक्रम के बाद अध्यापकों ने मृतक शिक्षक किलोल सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए दो मिनट का मौन भी रखा। गुरूवार को हुआ विरोध प्रदर्शन अध्यापक संघर्ष समिति के आव्हान पर किया गया था जिसमें अध्यापकों के विभिन्न संगठन शामिल रहे। 

इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से अध्यापक संघ के स्नेह सिंह रघुवंशी, प्रदीप अवस्थी, विपिन पचौरी, रामकृष्ण रघुवंशी, रिजवाना खान, रविन्द्र द्विवेदी, रामेश्वर गुप्ता, गोविंद अवस्थी, धर्मेन्द्र रघुवंशी, उमेश करारे, इरशाद कुर्रेशी, सुनील वर्मा, बृजेन्द्र भार्गव, अरिवंद सरैया, राजकुमार सरैया, विजय शर्मा, लक्ष्मीनारायण कुशवाह, संजीव भार्गव, वीना गोलिया, नीरज सरैया सहित बड़ी सं या में अध्यापक मौजूद थे।