पैंशन लेकर लौट रहे रिटायर्ड फौजी की शहर के बीच बाजार में मौत

शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के शहर के मु य मार्केट कोर्ट रोड़ पर आज दोपहर एक रिटायर्ड फौजी की उस समय मौत हो गई जब वह बैंक से अपनी पैंशन निकालकर अपने घर जा रहा था। 

जानकारी के अनुसार रामसिंह परिहार आज भारतीय स्टेट बैंक झाँसी तिराहा पर रकम निकालने गया हुआ था जहाँ भीड़ भाड़ के चलते वह काफी देर तक लाइन में लगा रहा है और जैसे तैसे पेंशन के 16500 बैंक से प्राप्त कर लिए। रामसिंह की तबियत बैंक में ही बिगडऩे लगी थी और जब वह बैंक से अपने घर की ओर जा रहा था तभी परम स्टोर्स कोर्ट रोड़ पर यह वृद्घ पेंशनर्स रामसिंह अचानक चक्कर खाकर सिर के बल गिर पड़ा। 

वृद्घ को गिरता देख परम स्टोर्स के प्रदीप सोनी और ऑटो चालाक वीरेन्द्र लाक्षाकार सीधे इसे अस्पताल के लिए रवाना हुए मगर रास्ते में ही वृद्घ ने दम तोड़ दिया। वृद्घ की जेब में पासबुक एवं बैंक की भरी हुई दो आहरण स्लिप भी निकलीं जो 2 जनवरी की ही थीं साथ पुलिस को इसके पास से 14300 रुपए नकद भी मिले जिनमें 2000-2000 के दो नए नोट थे।

माना जा रहा है कि पेंशन लेने के बाद रामसिंह ने 16500 में से कुछ पैसे इस दौरान खर्च कर दिए थे। मृतक के परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया। बताया गया है कि उक्त पेंशनर रामसिंह परिहार रिटायर्ड फौजी था जो कि मनपुरा का रहने वाला है लेकिन वर्तमान में फतेहपुर क्षेत्र में निवासरत है।