रेत माफियाओंं पर कार्यवाही पर उठी उंगली, जिन्होंने सुविधा शुल्क दी उन्हें छोड़ दिया : अभिषेक शर्मा

पोहरी। तहसील मे कई दिनो वाद अबैध रेत एवं पत्थर-फर्सी फड संचालको पर अबैध रूप से बैची जा रही रेत गटटी पत्थर फर्सी पर एसडीएम अंकित अष्ठाना के निर्देशन मे माइनिंग विभाग के अधिकारीओं ने छापामार कार्यवाही की। जिनमे 6 संचालको के रेत गिटटी पत्थर फर्सी जब्त कर कार्यवाही की जब जैसे ही एसडीएम पोहरी के कार्यक्रम मे चले जाने के बाद शिवपुरी से आये माईनिंग विभाग के अधिकारीओं ने कुछ फड संचालको से साठगांठ कर उन फड़ो पर कार्यवाही न करके इस पूरी कार्यवाही पर प्रश्नचिन्ह लगाकर पोहरी क्षेत्र मे चर्चा का विषय बना दिया। 

शुरू मे एसडीएम के निद्रेशन मे जब छापामार कार्यवाही चली तो लोगो को लगा कि प्रशासन अब जाग गया है लेकिन कुछ संचालको के साथ माईनिंग विभाग के अधिकारीओ की संाठगांठ कार्यवाही पर सुविधा शुल्के के आरोप लगते लग रहे है।

पोहरी मे कुछ संचालको के राजनीति की उंची पहुंच और दबदबा रखने बाले फड़ संचालको को अभयदान देकर इस कार्यवाही को अधूरा छोड दिया है। पोहरी क्षेत्र मे इस समय माईनिंग विभाग द्वारा की गई बाद की कार्यवाही के चर्च रेत और पत्थर-फर्सी फड माफियो से सुनने मिले है। 

क्या अभयदान के पीछे है राजनीति दबाब
पोहरी मे पहली बार अबैध रेत गिटटी और पत्थर फर्सी संचालको पर एसडीएम के निद्र्रेशन मे माईनिंग विभाग की टीम द्वारा छापामार कार्यबाही की गई लेकिन जैसे ही एसडीएम पोहरी अंकित अष्ठाना किसी कार्यक्रम मे चले गये उसके बाद माईनिंग विभाग के अधिकारीओ ने सांठगांठ कर सुविधा शुल्क न देने वाले फड संचालको पर कार्यवाही कर दी। 

जब्ती के बाद भी फड संचालको ने बेची रेत गटटी और फर्शी 
सूत्रो से जानकारी के अनुसार कुछ फड संचालको को राजनितिक दबाब के चलते छोड दिया गया है और कुछ फड संचालको से सांठगांठ हो गई  जिसके कारण माइनिंग विभाग के अधिकारी शक के घेरे मे नजर आ रहे है। 

जैसे ही कल फड संचालको पर छापामार कार्यवाही शुरू की गई उसके तुरन्त बाद कुछ फड संचालक तो मोके से भाग गये लेकिन कुछ फड संचालक रूके रहे। 

कार्यवाही के बाद फड संचालको का माल कोटवारो की जब्ती मे कर दिया था लेकिन बहां कोई मौजूद न होने के कारण फड संचालक धीरे-धीरे माल को खपा रहे है। एसे मे एसडीएम के निद्र्रेशन मे जो कार्यवाही की गई माईनिंग विभाग के अधिकारीओ के कारण विफल नजर आ रही है।