अब पूरे साल बहेगा भदैयाकुंड के झरने से पानी

शिवपुरी। शहर के पर्यटक स्थल भदैयाकुंड का आकर्षण अब बडाने जा रहा है प्राचीन समय में यहां 12 महीने झरना बहता था और पर्यटकों को लुभाता था वहीं स्वरूप फिर से भदैयाकुंड को प्रदान करने की कवायद शुरू हो गई है। 

कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव की मंशा के अनुरूप यहां नलकूप के पानी से अब ऊपर के कुंड को भरा जाकर झरना 12 महीने बहने का इंतजाम किया जा रहा है अब तक बारिश के दौरान ही यह झरना बहता है और पर्यटकों की भारी भीड़ भी यहां आती ह। लेकिन जैसे ही झरना बहना बंद होता है पर्यटकों का आना कम हो जाता है झरने को 12 महीने चालू रखने के लिए यहां पानी उपलब्ध कराया जाएगा भदैयाकुंड पर साउंड सिस्टम भी स्थापित किया जाएगा।

भदैयाकुंड को संवारने के लिए सिर्फ झरना ही एक मात्र प्रयास नहीं हैए इसके अलावा भदैयाकुंड परिसर को आकर्षक स्वरूप दिया जाएगा सुरक्षा व साफ.सफाई के बेहतर इंतजामों के अलावा पर्यटकों को रिझाने के लिए यहां आधुनिक साउंड सिस्टम भी लगाया जाएगाए जिसके जरिए पर्यटक यहां संगीत का भी आनंद ले सकेंगें। 

इस पूरी कवायद को अमल में लाने के लिए मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने विशेष प्रयास किए हैं, भदैयाकुंड को संवारने के लिए 10 लाख रुपए का बजट उपलब्ध करा दिया है, वहीं जिला प्रशासन भी अतिरिक्त राशि की व्यवस्था करेगा ऐसे में आने वाले दिनों में भदैयाकुंड पर पर्यटकों की चहल-पहल 12 महीने नजर आने की उम्मीद हैं।