कट्टू वाहनों पर नए एसपी की नकेल, आज फिर दो पकड़े

शिवपुरी। जिले के दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों से पुलिस ने बीते रोज दो कट्टू वाहनों पर कार्रवार्ई करते हुए भैंस एवं पड़ों से लदे हुए दो वाहनों को पकड़ पर वाहन चालकों  एवं स्टाफ के खिलाफ कार्र्रवार्ई की है। जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि ट्राला क्रमांक आरजे 11 जीए 6316 में अवैध रूप से भैंस पड़ों को लादकर इन्हें आगरा कत्ल खाने ले जाया जा रहा है। इस सूचना को पुलिस अधीक्षक ने गंभीरता से लिया और उक्त वाहन को पकड़ ने हेतु एसडीओपी जीडी शर्मा को निर्देशित किया। 

एसपी के निर्देशन और एसडीओपी के मार्गदर्शन में देहात थाना पुलिस ने फोरेस्ट नाके पर नाकाबंदी करते हुए उक्त वाहन को पकड़ लिया। पुलिस ने वाहन में सवार स्टाफ सोनू पुत्र यूसुफ खांन निवासी मुरैना, इमरान पुत्र अहमद खांन निवासी गुना के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है। इस वाहन में 31 जानवरों को बड़ी ही क्रूरता के साथ लादकर सारंगपुर से आगरा की ओर ले जाया जा रहा था।

वहीं दूसरी ओर सतनवाड़ा थाना प्रभारी जयसिंह यादव ने भी रात्री गश्त के दौरान एक कट्टू वाहन को पकड़ कर इसे कार्रवाई की जद में लिया है। यह वाहन भी सारंगपुर से आगरा की ओर जा रहा था।

यहां बता दें कि पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे के पदभार ग्रहण करने के बाद से ही कट्टू वाहनों के खिलाफ अभियान स्तर पर कार्रवाई की जा रही है। इसी कार्र्रवाई का परिणाम है कि पिछले एक सप्ताह में कोतवाली, अमोला, कोलारस, सहित कई थाना क्षेत्रों में उक्त वाहनों को पकड़ कर कार्रवाई की जद में लिया गया है।