छ: लाख की चोरी: दिनभर पुलिस की पर्देदारी, लास्ट में डेढ़ लाख की FIR दर्ज

शिवपुरी। जिले के करैरा थाना क्षेत्र अंतर्गत शनिवार को एक ही रात में दो स्थानों पर अज्ञात चोरों ने ताले चटकाए। इस दौरान चोर दोनों ही स्थानों से आभूषण सहित अन्य सामान चोरी कर ले गये। पीडि़तों ने रविवार को सुबह पुलिस को सूचना दी, लेकिन पुलिस देर शाम तक मौके पर नहीं पहुंची, इसके बाद रात्रि में पुलिस ने दोनों ही मामलों में डेढ़ लाख की चोरी का मामला दर्ज कर लिया, वहीं परिजनों की मानें तो करीब छह लाख रुपये की चोरी हुई है।

जानकारी के अनुसार भगवत पुत्र आनंदी लोधी निवासी दबरा शनिवार की रात्रि अपने परिजनों के साथ मकान की ऊपरी मंजिल पर सो रहे थे तभी रात्रि में अज्ञात चोरों ने नीचे कमरे का ताला तोड़ा और घर में प्रवेश किया। इसके बाद चोरों ने घर की तलाशी ली और घर से पुराने आभूषण सहित अन्य सामान चोरी कर ले गये। 

भगवत ने कल थाने पहुंचकर चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई। गृहमालिक ने चोरी गए सामान की कीमत 80 हजार रुपये बताई। वहीं दूसरी घटना शनिवार की ही रात्रि ग्राम टोड़ा में घटित हुई जहां पर चोरों ने नरेन्द्र पुत्र मातादीन यादव के घर पर धाबा बोला, जहां चोरों ने सूने घर का ताला चटकाए  और घर में रखे आभूषण सहित अन्य सामान चोरी कर ले गये। 

घटना के समय परिजन दूसरे कमरे में सो रहे थे। नरेन्द्र ने कल थाने पहुंचकर चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई और चोरी गए सामान की कीमत 70 हजार रुपये बताई। पुलिस ने दोनों ही मामलों में अज्ञात चोरों के खिलाफ भादवि की धारा 457, 380 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। 

6 लाख की चोरी पर डेढ़ लाख की कायमी!
बताया जा रहा है कि टोडा में चोर करीब ढाई लाख के जेवरात व 5 हजार नगदी चोरी कर ले गये, वहीं गाम बदरा में चोर 3 लाख के जेवरात व नगदी मिलाकर 3.50 लाख रुपये चुरा ले गये। खासबात यह रही कि परिजनों के अनुसार दोनों ही मामले में करीब 6 लाख रुपये की चोरी हुई है जबकि पुलिस ने महज डेढ़ लाख रुपये की चोरी दर्शाई है। रविवार को पुलिस उक्त मामले छुपाती रही और देर रात्रि में अज्ञात चोरों के खिलाफ दर्ज किया गया।