अग्रवाल नमकीन से खरीदी चिली सॉस की बोतल में छिपकली

शिवपुरी। स्वाद में तीखापन लाने के लिए चिली सॉस का उपयोग होता है। लेकिन इसकी इसकी बोतल में से छिपकली निकल सकती है, ऐसा शिवपुरी में हुआ है जब एक व्यक्ति ने चिली सॉस की बोतल खरीदी तो उसे इसमें छिपकली जैसा कुछ दिखाई दिया। 

जानकारी के अनुसार ग्राहक कालू बाथम निवासी फतेहपुर ने पुराने बस स्टैंड क्षेत्र में स्थित अग्रवाल नमकीन से 120 रुपए में चिली सॉस की बोतल खरीदी और वह बोतल को घर ले गया, जिसे ध्यान से देखा तो बोतल में एक स्थान पर लाल रंग और छिपकली भी नजर आई।

चिली सॉस की बोतल में छिपकली जैसा कुछ दिखने की एडीएम नीतू माथुर को मामले की जानकारी दी, जिन्होंने तत्काल खाद्य एवं औषधि विभाग के अधिकारी आशुतोष मिश्रा को मौके पर भेजा और बोतल जब्त की गई। जब्त बोतल को जांच के लिए भोपाल भेजा जाएगा।

इस मामले में दुकानदार सतीश अग्रवाल का कहना है कि ग्वालियर स्थित अजय फूड प्रोडक्ट चंद्रवदनी कंपनी के इस उत्पाद को शहर के चाउमीन और चाट व्यवसायी सस्ती होने के चलते इस्तेमाल करते हैं। इसलिए वे विक्रय के लिए रखते हैं। खाद्य पदार्थों को एसएसआई के मार्क के साथ विक्रय किया जाता है और शासन की ओर से हासिल होने वाला यह प्रमाण बोतल के बैपर पर अंकित है। 

एडीएम नीतू माथुर का कहना है कि मनियर निवासी कालू बाथम ग्वालियर की अजय फूड प्रोडक्ट द्वारा निर्मित लिपटॉप चिली सॉस की जो बोतल लाया था। उसमें छिपकली जैसा नजर आ रहा था इस पर मैंने बोतल जब्त करा दी है। 

खाद्य एवं औषधि अधिकारी शिवपुरी आशुतोष मिश्रा का कहना है कि एडीएम से प्राप्त निर्देश के बाद बस स्टैंड स्थित अग्रवाल नमकीन सेंटर से बोतल जब्त की कार्रवाई की है बोतल में छिपकली जैसा कुछ नजर आ रहा है सेंपल भोपाल भेज रहे हैं जांच के बाद ही कुछ कह पाएंगें।