सीएम शिवराज सिंह ने शिवपुरी के 3 अधिकारियों को सस्पेंड किया

शिवपुरी। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज यहाँ समाधान ऑनलाईन के दौरान आवेदकों की समस्याओं का निराकरण किया तथा लापरवाही पायी जाने पर छह अधिकारी-कर्मचारियों को निलंबित करने के निर्देश दिये। 

इसमें लोक निर्माण विभाग के तीन अधिकारी तथा एक अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) और दो लिपिक शामिल हैं। उन्होंने कहा कि समाधान ऑनलाईन अब हर माह बदले हुए स्वरूप में होगा। इसमें आवेदनों पर चर्चा के अलावा एक घंटे पूर्व से निश्चित विषयों की समीक्षा होगी। प्रदेश में आगामी 29 नव बर से विकास के 11 वर्ष विशेष अभियान चलेगा। जिसमें एक माह तक विकास, सुशासन, सुरक्षा और जन-कल्याण से जुड़ी विभिन्न गतिविधियाँ संचालित की जायेगी।

इसी तरह शिवपुरी जिले की ग्राम गजौरा की आवेदिका लक्ष्मी बाई के लिये आदिम-जाति कल्याण विभाग ने अनुसूचित-जाति के कृषकों के लिये विद्युत लाइन विकास कार्य स्वीकृत किया था। इसके लिए राशि का भुगतान आदिम-जाति कल्याण विभाग ने लोक निर्माण विभाग को कर दिया था। विभाग द्वारा  निर्माण की कार्रवाई नहीं करने के प्रकरण में  मुख्यमंत्री श्री चौहान ने लोक निर्माण विभाग की विद्युत एवं यांत्रिकी शाखा के  कार्यपालन यंत्री आर.के. खत्री, एसडीओ वर्तमान प्रदीप कुमार गुप्ता  और तत्कालीन एसडीओ विजय मनवानी को  निलंबित  करने के निर्देश दिये।