108 एंबुलेंस: बीच रास्ते में खत्म हो गया पेट्रोल, मरीज को उतार दिया

कोलारस। जिले की स्वास्थ्य व्यवस्थायें वैसे तो शुरू से ही दयनीय हालात में चल रही है परंतु आज एक और सबसे अजीब मामला सामने आया। जब मध्यप्रदेश में संजीवनी कही जाने बाली 108 एंबुलेंस ने पेट्रोल न होने के कारण एक मरीज को बीच रास्ते में ही छोड़ दिया। मरीजो की सुविधा के उद्देश्य से चालू की गई यह सेवा अब मरीजों के लिये दुविधा बन गई।

जानकारी के अनुसार आज कोलारस अनुविभाग के बदरवास की 108 एंबूलेंस क्रमांक एमपी 02 ऐवी 4487 बदरवास से चिम्मा पुत्र अलमा निवासी बामौर को लेकर शिवपुरी जा रही थी। तभी रास्ते में पड़ोरा स्थित पेट्रोल पंप पर खड़ी हो गई। एंबूलेंस चालक ने जब पेट्रोल डलवाने के लिए अपना कार्ड दिया तो उसमें पर्याप्त पैसा नही था। जिस पर पेट्रोल पंप चालक ने डीजल देने से इंकार कर दिया। जिसके बाद एंबूलेंस प्रभारी राजकुमार और ड्राईवर रवि ने मरीज के परिजनो से अन्य वाहन से शिवपुरी जाने को कहा या डीजल का पैसा देने को कहा तभी एंबूलेंस शिवपुरी जा पाएगी। 

काफी समय बीत जाने के बाद राहगीरो द्वारा जिला चिकित्सालय की 108 ऐंबूलेंस को फोन लगाकर मौके पर बुलाया और मरीज को शिवपुरी जिला चिकित्सालय के लिए रैफर किया गया। चालक और 108 प्रभारी ने हमारे समाचार प्रतिनिधी से बात करते हुए बताया की हमारे कार्ड में पर्याप्त पैसा नही डाला गया जिससे डीजल पेट्रोल की व्यवस्था करना नामुमकिन है। टेंडर प्रक्रिया बदलने के चलते यह हालत र्निर्मित हो रहे है।