शिवपुरी के व्यापारी ने नही किया इंदौर के व्यापारी का अपहरण: मामला लेन-देन का था

शिवपुरी। प्याज के व्यापार केा लेकर 32 लाख रूपए के लेनदेन के चलते शिवपुरी का एक व्यापारी निसार खान अपने 3 साथियो के साथ मिलकर मंगलवार की रात इंदौर के दलाल सुशांतो दास का अपहरण करके शिवपुरी ले आए। इसके बाद इंदौर पुलिस ने राजेन्द्र नगर थाने मे शिवपुरी के व्यापारियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। बताया जा रहा है कि इस मामले में व्यापारी स्वंय चलकर शिवपुरी आया था और यह प्याज के लेनदेन का मामला था। 

इस मामाले में शिवपरी के व्यापारियों का कहना है कि वह अपने पैसो के चलते सुंशातो को उसकी मंर्जी से शिवपुरी लेकर आए थे लेकिन जबरन इस मामले में उनके खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज हो गया। 

जानकरी के अनुसार शिवपुरी की सब्जी सप्लायर फर्म मैं निसार एण्ड कंपनी मालिक निसार के साथ बंगाल के व्यापारी रामनाथ शाह के साथ पिछले 5 साल से व्यापारिक संबध शिवपुरी के निसार भाई बंगाल की उक्त व्यापारी प्याज सप्लाई करते थे। बंगाल के व्यापारी के मुनीम सुभ्रांत राय उम्र 30 साल प्याज के सीजन पर हर वर्ष शिवपुरी आत थे और निसार भाई से प्याल की गाडिय़ा लोड कराकर बंगाल भेजते थे। 

इस व्यापारिक लेन-देन में शिवपुरी के निसार भाई को बंगाल के रामनाथ शाह से 32 लाख रूपए निकल रहे थे। पिछले कई माह से वह अपना पैसा मांग रहे थे और बंगाल के व्यापारी उन्है लगातार पैसे देने के वादे भी कर रहे थे। फिर रामनाथ शाह का मोबाईल नंबर बंद आने लगा तो निसार ने सुभ्रात राय को फोन किया वे भी लगातार यह कर रहे थे कि आपका पेमेंट जल्द ही हो जाऐगा।

लेकिन कुछ दिनो बाद मुनीम सुभ्रात राय का मोबाईल भी बंद आने लगा। किसी तरह से प्याज व्यापारी निसार को जानकारी मिल की बंगाल के व्यापारी रामनाथ शाह के मुनीम सुभ्रात राय इंदौर में काम कर रहे है। निसार अपने 2 साथियो ंसहित इंदौर पहुंच गए। और सुभ्रात राय से पेमेंट की बात की तो सुंभ्रात राय ने कहा कि आपके हिसाब में गडबडी है। आपका हमारी तरफ पेमेंट 14 लाख रूपए निकल रहा है। 

बताया जा रहा है कि इस साल निसार भाई ने शिवपुरी से बंगाल के व्यापारी रामनाथ शाह को 120 गाडिय़ा प्याज की भेजी थी। और इस 120 गाडियो के लेनदेन में 32 लाख रूपए शिवपुरी के निसार भाई को लेने थे लेकिन सुभ्रात राय ने इस पूरे हिसाब में 17 लाख रूपए की गड़बडी होना बताया था। 

पुन: हिसाब के मिलान के लिए सुभ्रात राय निसार भाई और उनके अन्य 2 साथियों सहित शिवपुरी आ गए। लेकिन उधर इंदौर के व्यापारियों ने राजेन्द्र नगर थाने में निसार और उनके 2 साथियों के खिलाफ सुभ्रात राय के अपहरण का मामला दर्ज करा दिया। बताया गया है कि जैसे की शिवपुरी में निसार को यह ज्ञात हुआ कि मेरे खिलाफ इंदौर में सुभ्रात राय का अपहरण का मामला दर्ज हो गया है। 

गुरूवार की सुबह इंदौर पुलिस की एक टीम शिवपुरी आई और उसने दलाल सुशांतो से पूछताछ कर यह बताया है कि उसे शिवपुरी के व्यापारी इसलिए यहां लेकर आए है कि उसके आने से उनके पैसे मिल जाएंगे। अपहत्त मुनीम सुभ्रात राय ने व्यापारिक लेन-देन की बात को स्वीकार भी किया है। 

फिलहाल इंदौर पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है। इंदौर से आए उनि सुलिया ने कहा कि मामले की जांच जारी है औरी जांच पड़ताल के बाद की हकीकत सामने आ पाएगी। फिलहाल व्यापारी ने अपहरण की बात कबूली है और इसी आधार पर जांच जारी है।  सब्जी मंडी के व्यापारियों ने एसपी शिवपुरी से मिलकर इस मामले की पूरी जानकारी भी दी है। 

इस मामले में सब्जी मंडी विक्रता संघ के अध्यक्ष ईरशाद खांन का कहना है कि मुनीम के अपहरण की रिर्पोट इंदौर के व्यापारियों ने दर्ज करवाई है। क्यो कि इंदौर के व्यपारियों को भी सुभ्रात राय से लाखो रूपए लेना है। अगर वह शिवपुरी आकर काम करेगां तो उनका पैसा भी फस सकता है।