महिला पार्षदों ने नपा उपाध्यक्ष को सौपा ज्ञापन, कार्यवाही दोषपूर्ण

शिवपुरी। नगर पालिका शिवपुरी में बीते रोज 11 महिला पार्षदों को थमाए गए नोटिस को लेकर आज महिला पार्षदों ने एक जुट होकर नगर पालिका उपाध्यक्ष अनिल शर्मा अन्नी को सीएमओ के नाम एक ज्ञापन सौंपा। 

ज्ञापन में बताया गया है कि 9 अगस्त को एक पत्र क्रमांक 15 जुलाई 16 को मु य नगर पालिका के पत्र के द्वारा जारी किए गए जबकि नगर पालिका स्वतंत्र संस्था है। परिषद का सभापति नगर पालिका के अध्यक्ष होते हैं। जब सभापति द्वारा हमें परिषद में बैठने की अनुमति प्रदान की गई थी।

परिषद में उपस्थित थे जो कि उस बात के साक्ष्य में ऐसे में 20 महिला पार्षदों में से 11 महिला पार्षदों को नोटिस दिया जाना अपने आप यह परिलक्षित करता है कि किसी व्यक्ति विशेष के दबाब में दोष पूर्ण भाव से ये कार्यवाही की गई है।

नगर पालिका अधिनियम 1961 की धारा 60 प्र.क्र. 126 में स्पष्ट है कि ऐसा कोई स मेलन जिसको बंद कमरे में दरवाजा बंद केवल पार्षदों की उपस्थिति आहूत किया जाता है तो धारा 60 के तहत परिषद के स मेलन में संकल्प पास करना पड़ता जबकि नगर पालिका परिषद द्वारा ऐसा कोई संकल्प पास नहीं हुआ जिसमें शहर के विकास के ऐजेंड पर आम जनता नहीं बैठ सकती हो।

इसके बाबजूद हम महिला पार्षदों पर दोषपूर्ण कार्यवाही की गई है जो न्यायसंगत नहीं है। हम सभी को आपसे अनुरोध है कि आप हमारे साथ न्यायसंगत कार्यवाही करने की मांग की है। मांग करने वालों में वर्षा गुप्ता, अनीता भार्गव, किरण खटीक, मनीषा गौतम, रेखा परिहार, नीलम बघेल, शाइस्ता कुर्रेशी, ज्योति धाकड़, ममता शेजवार शामिल हैं।