एट लास्ट ऑफिसियली अरेस्ट हुआ फोरेस्ट गार्ड का मर्डरर

शिवपुरी। बदरवास थाना क्षेत्र के जंगल में डिप्टी रेंजर जगदीश प्रसाद बिंजबार के मर्डर मामले में फाइनली शिवपुरी पुलिस ने अरेस्टिंग शो कर ही दी। पुलिस ने एक वृद्ध महिला समेत 2 आरोपियों को गिरफ्तार करना बताया है। पुलिस लाश की सर्चिंग में जुटी है, लेकिन अभी तक पुलिस को सफलता हासिल नहीं हुई है। पुलिस ने मुख्य अभियुक्त दिनेश भील को पांच दिन के पुलिस रिमांड पर ले लिया है। 

पुलिस अधीक्षक मो. युसुफ कुर्रेशी ने प्रेसमीट में जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार आरोपी दिनेश भील ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह 9 जुलाई की शाम को खेती करने के लिए जंगल काट रहा था। उसी समय डिप्टी रेंजर जगदीश प्रसाद वहां आए और उन्होंने पीछे से मुझ में एक डंडा मारा। मैने जवाब में कुल्हाड़ी से उनके सिर पर प्रहार किया जिससे वह पहाडिय़ा पर गिर गए। पास में ही जंगल की जमीन जोत रहे इंदर भील ने मृतक के सिर पर पत्थर पटक दिया। जिससे उनकी मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी से पूछताछ पर हत्या में उपयोग की गई कुल्हाड़ी तथा मृतक की वर्दी, घड़ी, जूते आदि भी बरामद कर लिए। 

लाश की तलाश में होमगार्ड के गोताखोरों से कूनो नदी की सर्चिंग कराई जा रही है। दिनेश भील के अलावा आरोपी इंदर भील की माँ नूर बाई को भी गिरफ्तार किया गया है। नूर बाई आरोपी दिनेश की बुआ है। 

बुआ ने दी थी लाश को नदी में फैंकने की सलाह
आरोपी दिनेश भील ने बताया कि वनपाल जगदीश बिंजबार की हत्या करने के बाद घर गए और उन्होंने बुआ नूर बाई को हत्या की बात बतार्ई तो बुआ ने सलाह दी कि जल्दी जाओ और लाश को बड़ी नदी में फैक आओ। दिनेश के अनुसार इसके बाद वह और इंदर घटना स्थल पहाड़ी पर गए और लाश को घसीटते हुए नाले में लाए जहां से लाश को एक लकड़ी पर टांग कर नाले में घसीटते हुए कूनो नदी में कुल्हाड़ी से काटकर उसे फैंक दिया।