सडक़ निर्माण करने वाले ठेकेदार का भुगतान रूकेगा: उपाध्यक्ष

शिवपुरी। आज नपा परिषद के एजेंड़े में बिन्दु क्रमांक 4 पर क्षतिग्रस्त सडक़ों के निर्माण के पुर्नरक्षित बजट की स्वीकृति को लेकर परिषद ने एक स्वर में बिन्दु को निरस्त करने की मांग रखी। नपा उपाध्यक्ष अनिल शर्मा अन्नी सीएमओ से कहा कि शहर में सीवर खुदाई के बाद जो 14 सडक़ें बनाई गई है। उनमें से कई सडक़ें धसक चुकी है। जिनमें ठकुरपुरा, सीएमओ कोठी सहित कई सडक़ें शामिल हैं। 

ऐसे घटिया निर्माण होने से परिषद की बदनामी जनता की नजर में हो रही है। ऐसे ठेकेदार को ब्लेक लिस्टिेड कर उस पर वैधानिक कार्यवाही की जाए यहां तक की उसके भुगतान पर रोक लगाई जाए। उपाध्यक्ष के इस प्रस्ताव पर सीएमओ ने अपनी स्वीकृति दी और सडक़ों की उच्च स्तरीय जांच कराकर ठेकेदार पर कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। 

इसके तुरंत बाद ही पार्षद आकश शर्मा खड़े हुए और उन्होंने सीएमओ से कहा कि ठेकेदार के साथ-साथ उन अधिकारियों और कर्मचारियों पर भी कार्यवाही होनी चाहिए। जिन्होंने सडक़ निर्माण के समय अपने कर्तव्य का निर्वहन नहीं किया। 

फायर बिग्रेड स्टेशन पर हुए कब्जे को हटाया जाएगा
वार्ड न बर 13 के पार्षद संजय परिहार ने परिषद में फायर बिग्रेड स्टेशन पर हुए कब्जे को हटाने के लिए कहा जिस पर नगर पालिका सीएमओ ने आरआई पूरन कुशवाह से जानकारी मांगी तो ज्ञात हुआ कि इस फायर बिग्रेड स्टेशन पर कुछ लोगों ने कब्जा कर वहां निवास स्थान बना लिया है। जिस पर सीएमओ ने तुरंत ही उस कब्जे को हटाने का आदेश दिया।