विधायक भारती ने किया मारौरा में नवीन हाईस्कूल का लोकापर्ण

शिवपुरी। जिले के पोहरी विधायक प्रहलाद भारती ने पोहरी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम मारौराखालसा में नवीन हाईस्कूल भवन का लोकापर्ण किया। नवीन हाईस्कूल भवन 54 लाख रूपये की लागत से तैयार किया गया है। जिसका निर्माण लोक निर्माण विभाग की पीआईयू युनिट द्वारा कराया गया है। 

स्कूल में 4 बड़े कमरों सहित प्रार्चाय कक्ष, प्रयोगषाला एवं पुस्तकालय कक्ष के साथ ही छात्र-छात्राओं हेतु अलग-अलग शौचालय का निर्माण किया गया है। नवीन हाईस्कूल भवन के बन जाने से अब हाईस्कूल की कक्षाऐं नवीन भवन में संचालित होगी। नवीन भवन के साथ ही छात्र-छात्राओं को बैठक हेतु नवीन फर्नीचर भी स्कूल को मिल चुका है। 

इससे पूर्व क्षेत्र के ग्राम झिरी में संचालित हाईस्कूल का हायर सेकेण्डरी में उन्नयन होने के अवसर पर स्कूल में प्रवेषोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया। नवीन हायर सेकेण्डरी स्कूल में विज्ञान एवं गणित संकाय के साथ ही कृषि संकाय की कक्षाऐं भी प्रारंभ की गयी है इसके साथ ही ग्राम गाजीगढ़ स्थित हायर सेकेण्डरी स्कूल में भी प्रवेषोत्सव का कार्यक्रम आयोजित किया गया। 

इस स्कूल में भी कृषि संकाय की कक्षाऐं इसी सत्र से प्रारंभ की जा रही है। इन ग्रामों के आसपास के छात्र-छात्राओं को अध्ययन हेतु बहुत दूर जाने की आवष्यकता नही होगी। उक्त कार्यक्रमों में विधायक भारती के साथ विधायक प्रतिनिधि नरोत्तम रावत, गोपाल यादव, ग्रामों के सरपंच, स्कूल के प्राचार्य एवं उनका समस्त स्टॉफ, पीआईयू के उपयंत्री केके श्रीवास्तव सहित स्कूल के छात्र-छात्राऐं एवं अनेक ग्रामीणजन उपस्थित थे।