रक्तदान करने बालों का सम्मान करेगी तात्याटोपे शाखा

शिवपुरी। भारत विकास परिषद शाखा ‘वीर तात्याटोपे’  द्वारा 10 जुलाई को आयोजित किए जाने वाले रक्तदान शिविर में सभी रक्तदाताओं को स मानित करेगी। इस शिविर में रक्तदान करने वाले सभी व्यक्तियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा। इस हेतु अधिक से अधिक लोगों से आगामी आठ अगस्त को भारत विकास परिषद की ‘वीर तात्याटोपे’ शाखा के रक्तदान शिविर में पहुंचकर स्वैच्छिक रूप से रक्तदान करने की अपील की गई है।

भारत विकास परिषद की ‘वीर तात्याटोपे’ शाखा के रक्तदान शिविर के संयोजक अनिल वाजपेयी  ने बताया कि यह शिविर जिला चिकित्सालय शिवपुरी के ब्लड बैंक परिसर में 10 जुलाई को प्रात: 9 बजे से लगाया जाएगा। इस शिविर में परिषद के सदस्यों के साथ रक्तदान के इच्छुक व्यक्ति स्वैच्छिक रूप से रक्तदान करेंगे। 

उन्होंने बताया कि भारत विकास परिषद के प्रकल्पों में स्वास्थ्य प्रकल्प के तहत ही परिषद द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन एवं रेडक्रास द्वारा शिवपुरी में हर माह को आयोजित किए जाने वाले रक्तदान शिविर के अन्तर्गत ही भारत विकास परिषद की ‘वीर तात्याटोपे’ शाखा द्वारा 10 जुलाई को रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। 

इस शिविर में भारत विकास परिषद की ‘वीर तात्याटोपे’ शाखा के सदस्यों के साथ अन्य इच्छुक व्यक्ति भी रक्तदान कर सकते हैं। यह रक्तदान शिविर जिला चिकित्सालय के ब्लड बैंक शा ाा में लगाया जाएगा। रक्तदान करने के इच्छुक व्यक्ति सीधे जिला चिकित्सालय पहुंचकर रक्तदान कर सकते हैं। भारत विकास परिषद के इस रक्तदान शिविर में रक्तदान करने वाले सभी व्यक्तियों को परिषद द्वारा प्रशस्ति पत्र प्रदान कर स मानित भी किया जाएगा। उन्होंने अधिक से अधिक लोगों से इस शिविर में भाग लेकर रक्तदान करने की अपील की है।