किसान कांग्रेस के अध्यक्ष राठखेड़ा 306 के मामले में गिरफ्तार, भेजा जेल

शिवपुरी। जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के ग्राम रांठखेड़ा में 25-26 सितम्बर 2015 को दो पक्षों में हुए विवाद के बाद एक युवक ने जहर पीकर अपनी जीवनलीला समाप्त ली थी। इसी मामले में पुलिस ने किसान कांग्रेस के अध्यक्ष सुरेश रांठखेड़ा को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। जहॉ कोर्ट ने आरोपी सुरेश रांठखेड़ा को जेल भेज दिया है।

विदित हो कि 25-26 सितंबर की  रात पोहरी थाना क्षेत्र के ग्राम राठखेड़ा में अपने विरोधी को कथित जहर पिलाकर हत्या करने के मामले में किसान कांग्रेस शिवपुरी के जिलाध्यक्ष सुरेश राठखेड़ा और उनके दो सगे भाईयों मस्तराम तथा रामदयाल सहित 11 आरोपियों के खिलाफ  पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया था। बाद में जांच उपरात इस मामले की आत्महत्या उतप्रेरण का मामला दर्ज कर लिया था। 

जानकारी के अनुसार चुनावी रंजिश के चलते सुरेश रांठखेड़ा और उसके विरोधी पक्ष हरिशंकर धाकड़ के बीच विवाद खड़ा हो गया। विवाद ने ऐसा तूल पकड़ा कि दोनों पक्षों के बीच मारपीट हो गई, मारपीट के दौरान हालात ऐसे बिगड़े कि आरोपी सुरेश रांठखेड़ा के साथ रामदयाल धाकड़, मस्तराम धाकड़, राजेन्द्र धाकड़, जितेन्द्र धाकड़, रिंकू धाकड़, अरविन्द धाकड़, शशिकांत धाकड़, छोटू धाकड़, देवेन्द्र धाकड़ और रमेश धाकड़ हरिशंकर धाकड़ के घर जा धमके जहां इन आरोपियों ने घर में घुसकर मारपीट करना शुरू कर दिया, महिलाओं के साथ भी मारपीट कर दी थी।

जब आरोपियों को मुकेश धाकड़, राजू धाकड़, मुलिया बाई धाकड़ और कमर सिंह धाकड़ ने रोका तो आरोपियों ने लाठियों और फरसों से हमला बोल दिया। इस हमले में हरीशंकर धाकड़ को मार मारकर अधमरा कर दिया था।

बताया जाता है कि घायल अवस्था में ही हरीशंकर को आरोपियों ने जहर पिला दिया जिसके चलते उसकी हालत बिगड़ गई, उसे गंभीर हालत में पुलिस ने जिला अस्पताल शिवपुरी में भर्ती कराया गया जहाँ उसने दम तोड़ दिया। इस मारपीट में दोनों पक्षों के पांच लोग घायल हुए थे।

पुलिस ने हरिशंकर के पुत्र मुकेश की रिपोर्ट पर से सुरेश रांठखेड़ा, राजेन्द्र धाकड़ पुत्र श्री मस्तराम धाकड़, रामदयाल धाकड़, जितेन्द्र, रमेश, रिन्कू, अरविंद, छोटू, देवेन्द्र के खिलाफ धारा 147, 148, 149, 323, 294, 324, 506, 452 तथा इजाफा धारा 306 के तहत मुकदमा दर्ज किया था। 

जिस पर राजेन्द्र धाकड़ पुत्र श्री मस्तराम धाकड़, रामदयाल धाकड़, जितेन्द्र, रमेश, रिन्कू, अरविंद, छोटू, देवेन्द्र को पुलिस पहले ही गिर तार कर चुकी थी। बीते रोज बचे एक मात्र आरोपी सुरेश रांठखेड़ा ने थाने पॅहुचकर अपने आप को बीते रोज सरेण्डर कर दिया। जहॉ पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने आरोपी को जेल भेज दिया।