बदरवास डकैती काडं का पर्दाफाश: 3 बदमाश गिरफ्तार, 3 फरार

शिवपुरी। बीते अप्रैल माह मे जिले के बदरवास नगर में हुई जैन परिवार की यहां लाखो रूपए की डकैती के मामले को पुलिस ने आज ट्रेस कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने 3 बदमाशो को गिरफ्तार कर लिया है। इस पकडा धकड़ी में 3 बदमाश पुलिस के हाथ से फिसल गए। 

विदित हो कि शिखरचंद जैन का मकान कस्बे में स्थित है। बीती 11 अप्रैल की रात शिखरचंद और उनकी पत्नि पिस्ताबाई पुत्र मुकेशचन्द्र और उनकी पत्नि सरिता जैन खाना खाकर सो गई थी। इनमें से पिस्ता बाई चौक में सो रही थी तथा शेष सभी अपने कमरों में थे। रात्रि करीब ढाई से तीन बजे के आसपास कुछ नकाब पोश बदमाश खिडक़ी तोड़ कर अंदर घुस आए और  बदमाशों ने कमरों के दरबाजों को बाहर से बंद कर दिया। 

इसके बाद चारों नकाबपोश बदमाश एक कमरे में घुसे जहां उन्होंने पांच लाख रूपए नगद व 50 हजार रूपए सोने चांदी के आभूषण उठा लिए। इसी दौरान चौक में सो रही पिस्ता बाई जाग उठी यह देखकर बदमाश घबरा गए और उन्होंने तौलिया से पिस्ता बाई का मुंह बंद उनके सिर पर सब्बल से प्रहार कर दिया और बदमाश भाग गए। 

पिस्ता बाई की आवाज सुनकर घर के सभी सदस्य जाग गए, लेकिन वह कमरे से बाहर नहीं निकल सके। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ भादवि की धारा 394 सहित 11/13 एमपीडीपी के एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया था।

ऐसे ट्रेस किया एसपी कुर्रेशी ने यहां मामला 
इस मामले को पुलिस अधीक्षक मो. युसुफ कुर्रेशी ने गंभीरता से लेते हुए बदरवास टीआई पीपी मुदगल को निर्र्देशित किया और मामले को जल्द सुलझाने के लिए पुलिस ने  अपने मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर दिया और बीती रात्रि पुलिस अधीक्षक को सूचना प्राप्त हुई कि कुछ बदमाश घुरबार रोड़ पर देखे गए हैं। 

जिस पर एसपी श्री कुर्रेशी ने बदरवास टीआई को मौके पर पहुंचकर कार्यवाही करने के लिए कहा पुलिस जब मौके पर पहुंची तो बदमाश भागने लगे। जिनमें से तीन बदमाश योगेश उर्फ लल्लू यादव निवासी सिगन, संजय परिहार निवासी बदरवास व कल्ला यादव निवासी रिजौदी पुलिस के हत्थे चढ़ गए जबकि तीन बदमाश मौके से भाग निकले। 

चौहान, रामस्वरूप शर्मा, एएसआई राजकुमार सिंह, गिरीश सोलंकी, प्रधान आरक्षक चरण सिंह,संदीप कुजुर, आरक्षक विनोद कुमार, माखन सिंह, सोनू रघुवंशी, राजबहादुर सिंह, अ तर खां, विनय कुमार की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।